देश / सोनू सूद पर कई सौ करोड़ के संदिग्ध लेन-देन का आरोप, आइए जानते हैं ये एक्टर कहां-कहां से करता है तगड़ी कमाई

Zoom News : Sep 21, 2021, 06:08 PM
मुंबई। कोरोना लॉकडाउन में गरीब और प्रवासी मजदूरों के मसीहा बने एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों मुश्किल में हैं। उनके मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम सहित 28 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है, जिसमें करीब 20 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का दावा किया गया है। वैसे, सोनू सूद की बात करें तो वो फिल्मों के अलावा अलग-अलग सोर्सेज से भी मोटी कमाई करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनू सूद करीब 130 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। 

इन सोर्सेज से होती है सोनू की कमाई..

caknowledge.com के मुताबिक, सितंबर 2021 में सोनू सूद की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए है। सोनू सूद बॉलीवुड फिल्मों के अलावा तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में काम करते हैं। हालांकि वो फिल्मों में बतौर लीड एक्टर कम ही होते हैं लेकिन फीस के अलावा वो विज्ञापनों से भी कमाई करते हैं। 

सोनू सूद मुंबई के अंधेरी में लोखंडवाला में रहते हैं। यहां 2600 स्क्वेयर फीट में फैला उनका घर बेहद लग्जीरियस है। इसमें 4 बेडरूम के साथ ही एक बड़ा-सा हॉल है। घर का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। सोनू यहां पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 


मुंबई में घर के अलावा सोनू सूद का यहां के पॉश एरिया जुहू में एक होटल भी है। इस होटल को सोनू सूद ने कोरोना महामारी के समय आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए दे दिया था। सोनू का मुंबई के अलावा उनके होमटाउन मोगा (पंजाब) में भी एक घर है। 


 सोनू सूद एक फिल्म के लिए करीब 2 करोड़ रुपए लेते हैं। इसके अलावा वो विज्ञापनों से कमाई करते हैं। सोनू सूद के पास स्पाइस मनी, श्याम स्टील, लेंसकार्ट, ओयो, आईएसएम एजुटेक और एमफाइन जैसी कंपनियों के विज्ञापन हैं। इनसे सोनू की तगड़ी कमाई होती है।


सोनू सूद का अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम शक्ति सागर प्रोडक्शन है। यह उनके पिता के नाम पर है। सोनू अब तक करीब 70 फिल्मों में काम कर चुके हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से सोनू हर महीने करीब एक करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। सोनू की सालाना कमाई करीब 12 करोड़ रुपए के आसपास है। 


कार कलेक्शन की बात करें तो सोनू के पास इसके अलावा सोनू के कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई (66 लाख रुपए), ऑडी क्यू7 (80 लाख रुपए) और पोर्शे पनामा (2 करोड़ रुपए) जैसी लग्जरी कारें हैं। 


पर्सनल लाइफ की बात करें तो 30 जुलाई 1973 को मोगा (पंजाब) में जन्मे सोनू की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। सोनू ने 25 सितंबर 1996 को सोनाली से शादी की। सोनू सूद दो बेटों अयान और ईशांत के पेरेंट्स हैं। सोनू की पत्नी सोनाली लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं।


सोनाली से सोनू की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वो नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं उनकी पत्नी सोनाली तेलुगु हैं। सोनू की दो बहनें भी हैं, जिनके नाम मोनिका और मालविका हैं। इनमें से एक की शादी पंजाब में हुई, जबकि दूसरी विदेश में सेटल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER