बॉलीवुड / मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

Zoom News : Nov 15, 2020, 02:02 PM
बॉलीवुड डेस्क | मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले कई महीनों से उनके स्वास्थ्य खराब चल रहा था और वह कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती थे। वह अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। 5 अक्टूबर को उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। हालात बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में रखा गया था, जिसके बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। अस्पताल में रहने के दौरान उनकी न्यूरोलॉजिकल हालत सबसे ज्यादा खराब हुई है। पिछले 48 घंटे में उनकी तबीयत और खराब हो गई। अस्पताल ने एक दिन पहले बुलेटिन जारी किया था जिसमें बताया गया,"हमने सीटी स्कैन किया ताकि पता चल सके कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है। हमने एक ईईजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर बहुत कम गतिविधि हो रही है। उनकी हृदय गति अधिक हो गई थी लेकिन नियंत्रित हो गई। उनकी ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ गई है और उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। वह अब वैकल्पिक डायलिसिस पर है।"

ममता बनर्जी ने जताया दुख-

प। बंगाल की मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,"फेलुदा अब नहीं रहे। 'अपु' ने अलविदा कह दिया। विदाई सौमित्र (दा) चटर्जी। वह अपनी लाइफटाइम में लीजेंड रह चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय, भारतीय और बंगाली सिनेमा ने एक महान कलाकार को खो दिया। हम उनको याद करेंगे। बंगाल की फिल्मी दुनिया अनाथ हो गई।"

स्थिति ठीक नहीं

डॉक्टर ने बुलेटिन में कहा कि अच्छी बात यह है कि उनके किसी भी अंग में खून नहीं बहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि आने वाले 24 घंटे में उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी। पहली बार हम स्थिति के प्रतिकूल परिणाम का अनुमान जता रहे हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि चटर्जी को पूरी तरह ठीक करने के लिए हमारे कोशिशें काफी नहीं है।”

तीन दिन पहले चढ़ाया गया प्लाज्मा

यह सूचित करते हुए कि न्यूरो बोर्ड अगले 24 घंटे में चटर्जी की बारीकी से निगरानी करेगा, डॉक्टर ने कहा, ‘‘अभी तक स्थिति गंभीर है लेकिन भगवान की कृपा से हो सकता है कि वह इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे।” चटर्जी का प्लाज्मा काउंट बढ़ाने के लिए गुरुवार को पहली प्लाज्माफेरेसिस की गयी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER