क्रिकेट / दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ नॉर्खिया भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से हुए बाहर

Zoom News : Dec 21, 2021, 06:51 PM
SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. साउथ अफ्रीका बोर्ड ने यह भी बताया कि उनकी जगह किसी को भी रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल नहीं किया गया है. नॉर्किया ने 12 टेस्ट में 47 विकेट लिए हैं, जिसमें तीन बार पांच विकेट शामिल हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका  के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जायेगा.

सीएसए से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ प्रोटियाज (साउथ अफ्रीकी) गेंदबाज एनरिक नॉर्किया लगातार चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

''उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से वह टेस्ट मैच में गेंदबाजी के लिए पर्याप्त रूप से उबरने में सफल नहीं रहे, वह चोट से उबरने के लिए विशेषज्ञों से सलाह ले रहे है. अभी उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है. ''

नॉर्किया ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  में भी शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उन्हें रिटेन किया है.

वहीं, बात करें भारत की तो रोहित शर्मा भी चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. वैसे, रोहित के वनडे सीरीज से पहले तक ठीक होने की उम्मीद है. यदि रोहित अपनी फिटनेस साबित कर पाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल पाएंगे. इसके अलावा रविंद्र जडेजा भी चोटिल रहने की वजह से यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER