दुनिया / दक्षिण कोरिया में डिजिटल सेक्स क्राइम के आरोपी को हुई 40 साल की जेल

Zoom News : Jan 16, 2021, 06:07 PM
सियोल दक्षिण कोरिया में, चो जू-बिन को यौन सामग्री (चौथा वर्ष जेल) के उत्पादन और वितरण के लिए 40 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। दक्षिण कोरिया में डिजिटल सेक्स अपराध पर लगाम लगाने के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं। वर्ष 2020 में नए कानून पेश किए गए हैं। इसके तहत बाल पोर्न बनाने और वितरित करने वालों को 2.6 से 5 साल तक की जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है। चो के मामले को एक विशेष श्रेणी में रखकर अधिक सुना जाता है।

हाल ही में, दक्षिण कोरिया में ऑनलाइन यौन उत्पीड़न के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया गया है। दक्षिण कोरिया के एक छात्र, चो जू बिन से जुड़े एक विशेष मामले ने अधिकारियों को उन कानूनों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया जो पहले इस धारणा का समर्थन करते थे कि नाबालिग उनके खिलाफ अपराधों में भाग लेने के लिए तैयार थे।

चो ने सितंबर 2019 के महीने में टेलीग्राम पर Room गुरु कक्ष ’नामक एक समूह शुरू किया। इस चैट रूम विकल्प ने चो जू बिन को एक मंच प्रदान किया, जहां लोग हजारों डॉलर खर्च कर युवा लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। यह मंच दक्षिण कोरिया के सबसे कुख्यात डिजिटल सेक्स अपराध मामले में स्थापित किया गया है।

चो के करियर को मीडिया द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था और जिसके कारण उन्हें पिछले साल नवंबर में 40 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। चो को पोर्न वीडियो, जबरन यौन उत्पीड़न, बलात्कार, यौन उत्पीड़न, ब्लैकमेल, यौन उत्पीड़न रिकॉर्डिंग, गोपनीयता उल्लंघन और धोखाधड़ी में दोषी ठहराया गया था।

वर्ष 2020 की शुरुआत में, ऑनलाइन यौन अपराध से संबंधित दंडात्मक कानून लागू किए गए हैं। कोरिया के इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिमिनोलॉजी के अनुसार, 2018 तक, लोगों को सेक्स संबंधित सामग्री के निर्माण या वितरण के लिए 2.6 साल तक की जेल की सजा सुनाई गई थी। अब नए नियम के मुताबिक, अधिकतम सजा पांच साल की जेल हो सकती है। अमेरिका में, ऑनलाइन यौन अपराध के लिए कम से कम 15 साल की जेल की सजा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER