Bypoll Result / सपा के सुधाकर सिंह की घोसी में बंपर जीत- BJP के दारा सिंह धड़ाम

Zoom News : Sep 08, 2023, 06:02 PM
Bypoll Result: उत्तर प्रदेश समेत देश के 6 राज्यों की कुल 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं, सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती चल रही है और लगातार ट्रेंड बदल रहा है. हर किसी की निगाहें उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर टिकी थीं, जहां समाजवादी पार्टी सुधाकर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह को करीब 43000 से अधिक वोटों से मात देते हुए बंपर जीत हासिल कर ली है. त्रिपुरा की दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा हुआ है, जबकि केरल की एक सीट कांग्रेस ने अपने नाम कर ली है.

घोसी में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत हुई है. सुधाकर ने बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को करीब 43 हजार से अधिक वोटों से मात दिया है. घोसी की जीत पर अखिलेश यादव का ट्वीट भी सामने आया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि घोसी की जनता ने भाजपा को पचास हजारी पछाड़ दी है. ये भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी है.

घोसी में चल रही वोटों की गिनती और निर्णायक बढ़त मिलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की प्रतिक्रिया सामने आई है. अखिलेश ने कहा कि महिलाओं ने जिस प्रकार से घोसी में सपा की जीत के लिए वोट डाला है उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. यह बीजेपी में महंगाई और घटती कमाई की मार झेल रहे परिवारों का आक्रोश है, जिसने वोट बनकर भाजपा को हराया है.

घोसी में उपचुनाव पर सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि सुधाकर सिंह की बढ़त दलबदलुओं को जवाब है जो सत्ता के साथ जाने की कोशिश करते हैं, राजभर और दारा सिंह चौहान के समझ में आ गया होगा समाजवादी पार्टी विकास की राजनीति करती है.

घोसी में पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर को मिली निर्णायक बढ़त पर सपा नेता शिवपाल यादव लखनऊ में अखिलेश यादव में जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नजर आए हैं.

घोसी में अब तक 24 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. सपा के सुधाकर सिंह बीजेपी के दारा सिंह चौहान से 30000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की धूपगुरी सीट पर टीएमसी को जीत मिली है वहीं, त्रिपुरा की दोनों की दोनों सीटे बीजेपी के खाते में चली गई हैं.

घोसी में अभी तक के आए रुझानों में समाजवादी पार्टी को निर्णायक बढ़त मिल चुकी है. बीजेपी के दारा सिंह लगातार पीछे होते चले जा रहे हैं. वहीं, त्रिपुरा की दोनों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है.

घोसी में अब तक 21 राउंड की गिनती भी पूरी हो गई है. अभी तक के रुझानों में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह चौहान बीजेपी के दारा सिंह चौहान से 24802 वोटों से आगे चल रहे हैं.

घोसी में अब तक 20 राउंड की गिनती पूरी हो गई है. अभी तक के रुझानों में समाजवादी प्रत्याशी सुधाकर सिंह बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह से 24000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी 14 राउंड की गिनती बची हुई है.

पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर टीएमसी की जीत हो गई है, जबकि उत्तराखंड के बागेश्वर में भाजपा की जीत हुई है. बीजेपी पहले ही त्रिपुरा की दो सीटें जीत गई है जबकि केरल में कांग्रेस की जीत हुई है.

घोसी में 17 राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी के नेता सुधाकर सिंह की लीड 22 हजार वोट से अधिक हो गई है, दारा सिंह के लिए यहां वापसी की राह मुश्किल होती दिख रही है. अभी तक सपा को 66707 और बीजेपी को 43784 वोट मिले हैं.

करीब 15 राउंड की काउंटिंग के बाद घोसी में सपा की लीड अब 20 हजार के पार चली गई है, सुधाकर सिंह को करीब 58 हजार जबकि दारा सिंह को करीब 38 हजार के करीब वोट मिल चुके हैं.

समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह घोसी में 18 हजार से अधिक वोटों की लीड ले चुके हैं, 12 राउंड की गिनती के बाद उन्हें 48 हजार वोट मिले हैं जबकि बीजेपी के दारा सिंह चौहान को करीब 30 हजार वोट मिले हैं.

केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है, कांग्रेस के ओमान चांडी करीब 37 हजार वोट से जीत गए हैं जबकि दूसरे नंबर पर सीपीआई (एम) पार्टी रही है.

घोसी में 10 राउंड की गिनती हो गई है और अब समाजवादी पार्टी 12 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही है. सपा को 38635 और बीजेपी को 26496 वोट अभी तक मिले हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER