Brij Bhushan Singh / बीजेपी सांसद बृजभूषण पर सख्त रुख, रद्द कराई 5 जून की अयोध्या रैली

Zoom News : Jun 02, 2023, 02:26 PM
Brij Bhushan Singh: बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की अयोध्या में होने वाली जन चेतना महारैली रद्द हो गई है. ये जन चेतना महारैली अयोध्या के रामकथा पार्क में आयोजित होनी थी. बृज भूषण सिंह ने इसमें 11 लाख लोगों के इकट्ठा होने का दावा किया था. दरअसल इस रैली को बृजभूषण सिंह ने खुद रद्द किया है. इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिख कर की है. इस बीच सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर किया है. दरअसल पहलवानों के मामले में केंद्रीय नेतृत्व ने बृजभूषण को अनावश्यक बयानबाजी से बचने की हिदायत दी है. इसी के मद्देनजर 5 जून की रैली को करने से मना किया गया. इसके बाद बृजभूषण ने आलाकमान के निर्देश पर रैली रद्द करदी.

फेसबुक पोस्ट में क्या कहा?

वहीं बृजभूषण सिंह ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा था कि उन्होंने का कोर्ट का सम्मान करते हुए इस रैली को रद्द किया है. उनकी ये रैली 5 जून 2023 को अयोध्या में होने वाली थी. हालांकि प्रशासन की ओर से इसे मंजूरी नहीं मिली थी.

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सभी समुदायों और धर्म के लोगों के एकजुट करने की कोशिश की, इसलिए अब उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपों की जांच कर रही हैं. सुप्रीम कोर्ट ने भी गंभीर निर्देश दिए हैं जिनका सम्मान करते हुए वह जन चेतना रैली रद्द कर रहे हैं.

बता दें, बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. उनके खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज की गई थी. इनमें से एक एफआईआर नाबालिग की शिकायत पर दर्ज की गई थी. इन दोनों ही एफआईआर में बृजभूषण सिंह के खिलाफ कई गंभीर आरोप दर्ज किए गए हैं. उनपर आरोप है कि उन्होंने कई मौकों पर पहलवानों को गलत तरीके से छूने की और छेड़खानी की कोशिश की.

पहलवानों ने इस मामले में 21 अप्रैल को शिकायत की थी और 28 अप्रैल को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. पहली एफआईआर नाबालिग के पिता की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई जबकि दूसरी एफआईआर में 6 पहलवानों ने बृजभूषण पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. फिलहाल पुलिस आरोपों की जांच कर रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER