पैरालंपिक खेल / सुप्रीम कोर्ट "पैरालिंपिक एथलीटों के नाम टोक्यो ओलंपिक में शामिल किए जाएंगे"।

Zoom News : Aug 02, 2021, 07:25 PM

पैरालंपिक निशानेबाज नरेश कुमार शर्मा ने एक आपातकालीन सुनवाई का आह्वान करते हुए तर्क दिया कि सुनवाई में किसी भी तरह की देरी से पैरालंपिक शूटआउट के कारण ओलंपिक में भाग लेने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल में प्रवेश करने का उनका आवेदन विफल हो जाएगा। अंतिम चयन तिथि आज टोक्यो में है।


सोमवार को, भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) को पांच बार के पैरालंपिक निशानेबाज नरेश कुमार शर्मा का नाम टोक्यो पैरालंपिक खेलों की सूची के लिए सिफारिश के रूप में शामिल करने का आदेश दिया। न्यायाधीश ए.एम. आपात सुनवाई में समिति बुलाई। हनविलकर, बी.आर. हवाई और कृष्णा मुरारी भविष्य में कभी नहीं रहे। खेल मंत्रालय ने कहा कि उसे शर्मा का नाम जमा करने में कोई आपत्ति नहीं है और पदकों की संख्या बढ़ने पर सरकार को बहुत खुशी होगी.


पैरालंपिक खेल 24 अगस्त को जापानी राजधानी में शुरू हुए और 5 सितंबर तक चले। नवीनतम घटना शीर्षक जमा करने की तारीख 2 अगस्त थी, और उच्च न्यायालय के तीन न्यायाधीशों के एक पैनल ने समिति को आर 7 शूटिंग घटना में शर्मा का नाम जोड़ने का निर्देश दिया और मंगलवार तक अनुपालन रिपोर्ट अदालत ने निर्णय को पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष को ईमेल करने का निर्णय लिया। अर्जुन पुरस्कार विजेता शर्मा ने 6 जून को एक सुनवाई में अपील की। ​​उच्च न्यायालय ओलंपिक में भाग लेने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के उनके आवेदन को खारिज कर देगा क्योंकि आज टोक्यो पैरालंपिक शूटिंग प्रतियोगिता का आखिरी दिन है।


शूटर ने कहा कि 30 जुलाई को, उच्च जिला न्यायालय ने भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) और केंद्र को ओलंपिक से हटने से रोकने के लिए एकमात्र मध्यस्थ के इनकार के खिलाफ उसकी अपील का जवाब देने के लिए कहा।


हालांकि, उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया कि शर्मा को बदलने के लिए पीसीआई की पसंद "सार्वजनिक खेल संगठनों के लिए उपयुक्त नहीं है" और एक निष्पक्ष, पारदर्शी और समावेशी दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER