Suryakumar Yadav / टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को सूर्या ने दिखाया आईना, जिस फॉर्मेट में नहीं दी जगह; अब उसी में मचाया कहर

Zoom News : Dec 20, 2022, 08:29 PM
Suryakumar Yadav: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम का हिस्सा नहीं हैं. सूर्यकुमार यादव को अभी तक एक बार भी टेस्ट टीम में चुना नहीं गया है.  वह न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही आराम पर चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने लंबे ब्रेक के बाद अब मैदान पर वापसी कर ली है.  उन्होंने इस बार एक ऐसे टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया जिसका वह पिछले 3 साल से हिस्सा नहीं बने थे.

3 साल बाद इस टूर्नामेंट में खेलने हुए मचाया कहर

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने लगभग तीन साल में अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हुए 80 गेंद में 90 रन की पारी खेली. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में खेलते हुए 112.50 के स्ट्राइक रेट के साथ 15 चौके और 1 छक्का जड़ा. पिछला प्रथम श्रेणी मैच फरवरी 2020 में खेलने वाले सूर्यकुमार भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा कई बार जाहिर कर चुके हैं, ऐसे में उनकी ये पारी सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने का काम कर सकती है. भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने लाल गेंद के क्रिकेट में भी उसी आक्रामकता का नजारा पेश किया जिसके लिए वह छोटे फॉर्मेट में जाने जाते हैं.

साल 2022 में जमकर चला बल्ला 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) साल 2022 में टी20 क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे. इस साल उन्होंने 31 पारियों में 46.56 की औसत और 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से  9 अर्धशतक और 2 शतक देखने को मिले. इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ही रहे. वहीं, उन्होंने इस साल वनडे में 13 मैच खेलते हुए 280 रन भी बनाए. हालांकि वह टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल सके हैं. 

मैच के पहले दिन मुंबई के बल्लेबाज रहे सफल 

सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं. इस मैच में बीकेसी मैदान पर हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और पृथ्वी शॉ (19) को जल्द पवेलियन भेजा दिया था. इसके बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल सूर्यकुमार के साथ दूसरे विकेट के लिए 153 और रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी करके मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मुंबई ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 396 रन बनाए. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER