IND vs WI / सूर्यकुमार यादव का धमाका, 7 छक्कों के साथ ठोका तूफानी अर्धशतक

Zoom News : Feb 20, 2022, 09:42 PM
IND vs WI | कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम के पास विराट कोहली और रिषभ पंत नहीं थे तो ऐसे में नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरे। हालांकि, सूर्यकुमार यादव अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में लगभग इसी पायदान पर खेलने उतरे हैं और काफी प्रभावित किया है। वहीं, तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने आग उगली और वे अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी खेलने में सफल हो पाए। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने महज 27 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 1 चौका जड़ा और उनके बल्ले से 5 छक्के निकले। सूर्यकुमार यादव पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गए, लेकिन तब तक वे 31 गेंदों में एक चौके और सात छक्कों की मदद से 65 रन बनाने में सफल हुए। सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल करियर की ये अब तक की सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

इस मुकाबले की बात करें तो सूर्यकुमार यादव उस समय बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे, जब टीम का स्कोर 66 रन पर 3 विकेट था। नंबर चार पर खेलने उतरे कप्तान रोहित शर्मा संघर्ष कर रहे थे और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए थे। उस वक्त टीम का स्कोर 13.5 ओवर में 93 रन पर 4 विकेट था। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाए। इन दोनों के बीच 37 गेंदों में 91 रन की साझेदारी हुई और इसी के दम पर भारत ने 184 रन का स्कोर हासिल किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER