India vs Australia / दूसरे टी20 में बड़े कीर्तिमान पर सूर्यकुमार यादव की नजरें, रोहित-विराट को छोड़ सकते हैं पीछे

Zoom News : Nov 25, 2023, 11:00 AM
India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज किया। विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया। वहीं अब इस सीरीज का दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की तरफ से कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 80 रनों की शानदार पारी देखने को मिली थी, जिसके बाद अब दूसरे मैच में सूर्या की नजरें एक ऐसे रिकॉर्ड पर है जिसको अभी तक कोई भी भारतीय करने में कामयाब नहीं हो सका है।

सूर्यकुमार यादव इस मामले में बन सकते पहले भारतीय खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे, जिससे उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। सूर्यकुमार इस समय आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 के पायदान पर काबिज हैं और इसके पीछे उनका पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन करना भी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में सूर्या की 42 गेंदों में 80 रनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 209 रनों के लक्ष्य का पीछा कर सकी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में आई उनकी पारी के साथ सूर्या का ये टी20 इंटरनेशनल में लगातार तीसरा पचासा था। इससे मैच से पहले सूर्यकुमार ने जो अपने पिछले 2 टी20 मुकाबले वेस्टइंडीज के दौरे पर खेले थे, जिसमें उन्होंने लगातार अर्धशतकीय पारियां खेली थी। अब यदि सूर्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने लगातार टार टी20 मैचों में अर्धशतक लगाया है।

विराट और रोहित ने लगातार तीन पारियों में लगाने में कामयाब हुए

टीम इंडिया की तरफ से अब तक टी20 इंटरनेशनल में लगातार तीन पारियों में अर्धशतक लगाने का कारनामा पांच खिलाड़ी करने में कामयाब हुए हैं। इसमें पहले नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने साल 2012, साल 2014 और 2016 में ये कारनामा किया है। इसके बाद रोहित शर्मा हैं जो साल 2018 में ऐसा कर चुके हैं। वहीं केएल राहुल ने साल 2020 और 2021 में ये कारनामा किया है, जबकि श्रेयस अय्यर ने भी साल 2022 में लगातार तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली थी। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 के बाद अब फिर से ये कारनामा किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER