IND vs SA / सूर्यकुमार यादव को बस करना होगा इतना सा काम- निशाने पर 2 बड़े कीर्तिमान

Zoom News : Dec 01, 2023, 07:50 PM
IND vs SA: सूर्यकुमार यादव। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान। इतना ही नहीं, उन्हें बीसीसीआई ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का कप्तान बना दिया है। भारतीय टीम टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बिल्कुल मुहाने पर खड़ी है। बस एक जीत की दरकार है। आज जब कप्तान सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मुकाबले में खेलने के लिए उतरेंगे तो उनके निशाने पर मैच जीतकर सीरीज कब्जा करने पर ही नहीं होगी, ​बल्कि वे दो नए कीर्तिमान रचने के भी काफी करीब नजर आ रहे हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में सिक्स लगाने के मामले में ग्लेन मैक्सवेल को पीछे कर सकते हैं सूर्या 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का चौथा मुकाबला आज रायपुर में खेला जाएगा। इसके लिए सभी खिलाड़ी वहां पहुंच चुके हैं और तैयारी जारी है। आज के मैच से बतौर उपकप्तान श्रेयस अय्यर भी टीम से जुड़ रहे हैं। इस बीच अगर सूर्यकुमार यादव के कीर्तिमान की बात करें तो टी20 इंटरनेशनल में वे ग्लेन मैक्सवेल के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वैसे तो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने 182 सिक्स लगाए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल के नाम 100 मैचों में 115 सिक्स हैं। सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले गए 56 मुकाबलों में ही 112 छक्के लगा दिए हैं। यानी ग्लेन मैक्सवेल को पीछे करने के लिए उन्हें केवल 4 छक्कों की जरूरत है। सूर्या का बल्ला चला तो उनके ये काम करना बहुत ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। 

टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे करने से केवल 21 रन पीछे हैं सूर्या 

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव एक और नए मुकाम पर पहुंचना चाहेंगे, जिसके लिए वे ​पिछले कुछ मैचों से इंतजार कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव अब तक खेले गए 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1979 रन बना चुके हैं। यानी उन्हें इस फॉर्मेट में अपने 2000 रन पूरे करने के लिए 21 रनों की जरूरत है। वैसे तो अभी तक दुनियाभर के कई बल्लेबाज 2000 रन इस फॉर्मेट में बना चुके हैं। लेकिन वे उन खिलाड़ियोंं में भी शुमार हो सकते हैं, जिन्होंने इस आंकड़े को सबसे तेजी के साथ छुआ है। अभी तक इस मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर एक पर हैं। उन्होंने 52 मैचों में ही ये आंकड़ा छू​ लिया था। लेकिन आज अगर वे यहां तक पहुंच जाते हैं तो बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और​ विराट कोहली के बाद चौथे सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER