नई दिल्ली / सुषमा स्वराज को मोदी-कोविंद समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, भाजपा मुख्यालय में दी जाएगी विदाई

Dainik Bhaskar : Aug 07, 2019, 10:47 AM
  • पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन मंगलवार देर रात दिल्ली के एम्स में हुआ था 
  • उनका अंतिम संस्कार दोपहर बाद लोधी रोड स्थित विश्राम घाट पर किया जाएगा
  • दिल्ली सरकार ने सुषमा स्वराज के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया
  • वेंकैया नायडू, ओम बिड़ला, मायावती, मुलायम सिंह यादव, बाबा रामदेव समेत कई हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी
  • बीते एक साल में दिल्ली ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सुषमा स्वराज, शीला दीक्षित और मदन लाल खुराना को खोया
नई दिल्ली. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (67) का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अंतिम दर्शन के लिए लोग उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। उनकी पार्थिव देह 12 से 3 बजे तक भाजपा मुख्यालय में रखी जाएगी। यहां से सुषमा स्वराज का आखिरी सफर शुरू होगा और दोपहर बाद लोधी रोड स्थित विश्राम घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सुषमा को उनके जंतर-मंतर स्थित आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इनके अलावा योग गुरु बाबा रामदेव, हेमा मालिनी, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, दिल्ली के ले. गवर्नर अनिल बैजल, बसपा प्रमुख मायावती, कैलाश सत्यार्थी, अनुराग ठाकुर ने भी श्रद्धाजंलि दी।

मोदी ने कहा- करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा थीं सुषमा स्वराज

मोदी ने सुषमा के निधन पर कहा- भारतीय राजनीति के एक गौरवपूर्ण अध्याय का अंत हो गया। गरीबों और समाज के लिए जीवन देने वाली अद्वितीय नेता के निधन पर पूरा भारत दुखी है। सुषमा स्वराज जी अपनी तरह की अकेली इंसान थीं। वे करोड़ों लोगों की प्रेरणा का स्रोत थीं।

दिल्ली ने एक साल में तीन मुख्यमंत्री खोए

बीते एक साल में दिल्ली ने तीन मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज, शीला दीक्षित और मदन लाल खुराना को खोया है। सुषमा अक्टूबर-दिसंबर 1998 के दौरान दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। पिछले ही महीने जुलाई में तीन बार की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित (81) का भी निधन हुआ। शीला 1998 से 2003 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। वहीं, पिछले साल अक्टूबर में मदन लाल खुराना का भी निधन हो गया। वे 1993 से 1996 तक मुख्यमंत्री रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER