CSK vs SRH / धोनी पर सस्‍पेंस, CSK के पास नंबर वन बनने का मौका, जानिए कैसी होगी प्‍लेइंग इलेवन

Zoom News : Apr 21, 2023, 12:56 PM
CSK vs SRH: आईपीएल 2023 में आज एक और अहम मुकाबला खेला जाना है। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच आज शाम सात बजे से चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में मैच खेला जाना है। आज का मैच इसलिए खास होने वाला क्‍योंकि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास टेबल टॉपर यानी नंबर एक पर जाने का मौका होगा। लेकिन टीम की टेंशन ये है कि कप्‍तान एमएस धोनी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, उनके घुटने में दर्द है, इससे पहले भी जो मैच सीएसके के खेले गए थे, उसमें वे कुछ दिक्‍कत महसूस कर रहे थे। हालांकि धोनी खेलेंगे या नहीं, इसका आखिरी फैसला शाम सात बजे तभी लिया जाएगा, जब टॉस होगा। इस बीच आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग इलवेन क्‍या हो सकती है, इस पर बात जरूर की जानी चाहिए।

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में सीएसके नंबर तीन पर, टॉप पर जाने का मौका 

आईपीएल 2023 की ताजा अंक तालिका की बात की जाए तो सीएसके की टीम नंबर तीन पर विराजमान है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अब तक जो पांच मैच खेले हैं, उसमें से तीन जीते हैं और दो हारे हैं। यानी टीम के पास छह अंक हैं। सीएसके से आगे दो टीमें हैं। नंबर एक पर राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम है और दूसरे नंबर पर एलएसजी है। इन दोनों टीमों के आठ आठ अंक हैं। आज का मैच जीतते ही सीएसके के भी आठ अंक हो जाएंगे, लेकिन नंबर एक पर जाने के लिए जरूरी है कि सीएसके की टीम एसआरएच को बड़े अंतर से हराए, ताकि उनका नेट रन रेट भी अच्‍छा हो जाए। जीत के बाद नेट रन रेट ही तय करेगा कि प्‍वाइंट्स टेबल में सीएसके की टीम कहां पहुंचेगी। हालांकि अब तक इन दोनों टीमों के बीच हुए मैचों के हेड टू हेड पर नजर डालें तो हम पाते हैं कि कुल 19 मैचों में से 14 मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने नाम किए हैं, वहीं पांच मैच ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत पाई है। यानी आंकड़े सीएसके पक्ष में हैं। वहीं एसआरएच की टीम अंक तालिका में नंबर नौ पर है और अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। 

एमएस धोनी आज के मैच में सीएसके की प्‍लेइंग इलेवन में नहीं करेंगे ज्‍यादा बदलाव 

आज के मैच की बात की जाए तो अभी हम यही मान कर चल रहे हैं कि एमएस धोनी अपने होम ग्राउंड पर जरूर खेलने के लिए उतरेंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो ये चेन्‍नई के साथ ही आईपीएल फैंस के लिए भी निराशा का विषय होगा। एमएस धोनी अपने प्‍लेइंग इलेवन में ज्‍यादा बदलाव के लिए जाने नहीं जाते हैं। खासतौर पर उस वक्‍त जब टीम जीत की राह पर चल रही हो। ऐसे में पूरी संभावना है कि आज भी टीम के लिए बतौर सलामी बल्‍लेबाज ड्वोन कॉन्‍वे और रुतुराज गायकवाड ही उतरेंगे। इसके बाद नंबर तीन पर अजिंक्‍य रहाणे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। नंबर चार पर शिवम दुबे ने भी कुछ अच्‍छी पारियां खेली हैं, उनका भी प्‍लेइंग इलेवन में खेलना करी‍ब करीब तय है। अंबाती रायुडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा का भी खेलना तय है। वहीं एमएस धोनी के अलावा महीशा तीक्ष्‍णा, तुषार देशपांडे और महीशा पथिराना की जगह भी आज की प्‍लेइंग इलेवन में बन सकती है। 

एमएस धोनी नहीं खेले तो कौन करेगा सीएसके की कप्‍तानी 

वैसे तो हम अभी यही मानकर चल रहे हैं कि एमएस धोनी बतौर कप्‍तान आज का मैच खेलेंगे, लेकिन अगर दिक्‍कत ज्‍यादा हुई तो वे नहीं भी खेल सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि एमएस धोनी की जगह टीम की कमान कौन संभालेगा। वैसे तो इसके लिए सबसे प्रबल दावेदार रवींद्र जडेजा ही होंगे। जो साल 2022 के आईपीएल से पहले सीएसके के कप्‍तान बने थे। लेकिन बीच में ही उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ दी थी, ऐसे में वे एक दो मैचों के लिए कप्‍तान बनेंगे या नहीं ये देखना दिलचस्‍प होगा। हालांकि रवींद्र जडेजा के अलावा रुतुराज गायकवाड, अंबाती रायुडू और अजिंक्‍य रहाणे भी कप्‍तानी कर सकते हैं। देखना होगा कि एमएस धोनी और सीएसके मैनेजमेंट इसको लेकर आखिर में क्‍या फैसला करता है। 

सीएसके बनाम एसआरएच मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्लेइंग इलेवन : डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, अंबाती रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेट कीपर), महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER