Mohammed Shami / इस स्टार भारतीय खिलाड़ी के साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलने पर सस्पेंस, एंकल की चोट से परेशान

Zoom News : Dec 06, 2023, 04:00 PM
Mohammed Shami: भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो चुकी है। हालांकि एक खिलाड़ी जिसके इस दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी है। जब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम में उन्हें शामिल किया गया था तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की जानकारी साझा की थी कि उनकी फिटनेस के आधार पर उन्हें खिलाने पर फैसला लिया जाएगा। शमी वर्ल्ड कप में इसी तकलीफ से जूझ रहे थे और इसी कारण उन्हें आराम दिए जाने का फैसला लिया गया था।

वर्ल्ड कप में भी दर्द के साथ खेले शमी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल किए। हालांकि अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार ये खुलासा हुआ है कि शमी वर्ल्ड कप में भी टखने के दर्द से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया। इसी वजह से शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और अब साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज से आराम दिया गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने क्रिकबज को दिए अपने बयान में बताया कि शमी को एंकल में थोड़ी दिक्कत जो वर्ल्ड कप के दौरान सामने आई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खेलना जारी रखा। शमी को बॉलिंग करते समय अपना रनअप खत्म करने के समय काफी तकलीफ हो रही है।

10 दिसंबर से भारतीय टीम करेगी दौरे का आगाज

टीम इंडिया इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ करेगी, जिसमें उसे पहला मुकाबला मेजबान टीम के खिलाफ डरबन के मैदान पर खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को देखते हुए भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि इसके तय शेड्यूल के अनुसार भारत को मेगा इवेंट से पहले सिर्फ एक और टी20 सीरीज खेलने का मौका मिलेगा जो वह अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू जमीन पर इस दौरे के खत्म होने के बाद खेलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER