बरेली / स्वामी चिन्मयानंद की हालत अचानक बिगड़ी, लूज मोशन होने के कारण आयी कमजोरी

AMAR UJALA : Sep 19, 2019, 03:57 PM
शाहजहांपुर स्थित एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों से घिरे स्वामी चिन्मयानंद की स्थिति गुरुवार को भी गंभीर बनी हुई है। बरेली के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती चिन्मयानंद का इलाज डॉक्टर अंबुज यादव की टीम कर रही है।

गुरुवार को उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया और ब्लड सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेज दिया गया। बता दें कि बुधवार शाम चिन्मयानंद की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें प्राइवेट वार्ड नंबर आठ में रखा गया है।

मालूम हो कि धारा 164 से तहत छात्रा के कलमबंद बयान दर्ज किए जाने के बाद सोमवार देर शाम स्वामी चिन्मयानंद की हालत अचानक बिगड़ गई थी। रात करीब आठ बजे मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट डॉक्टरों की टीम आश्रम में उनके आवास दिव्य धाम पहुंची और उपचार किया था।

उस समय मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर और फिजीशियन डॉ. एमएल अग्रवाल ने बताया था कि स्वामी चिन्मयानंद की डायबिटीज, कोलस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर की दवाएं पहले से चल रही थीं। उन्हें चार दिन से लूज मोशन होने के कारण कमजोरी भी आ गई थी। उनका ब्लड प्रेशर लो था। 

हालांकि देर रात उनकी हालत स्थिर हो गई थी, लेकिन बुधवार शाम फिर से तबि.त बिगड़ गई। वहीं स्वामी पर आरोप लगाने वाली छात्रा ने बयान दर्ज होने के बाद भी दुष्कर्म का केस नहीं बढ़ाए जाने पर कहा कि चिन्मयानंद बच्चा बन कर बीमार होने का नाटक कर रहे हैं। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER