बरेली / स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा को किया गिरफ्तार

Live Hindustan : Sep 25, 2019, 10:24 AM
शाहजहांपुर. स्वामी चिन्मयानंद ( Swami Chinmayanand ) मामले में बड़ी खबर है। स्वामी चिन्मयानंद ( Swami Chinmayanand ) पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा को भी एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा को एसआईटी ने फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है। एसआईटी ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार किया।

पिता ने गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। छात्रा को मेडिकल के लिए ले जाया गया है। इससे पहले मंगलवार को चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा ने हाईकोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत का प्रार्थना पत्र दाखिल किया।

कोर्ट ने सुनवाई के बाद अगली तारीख 26 सितंबर तय की है। इससे छात्रा को फिलहाल दो दिन के लिए गिरफ्तारी से राहत मिल गई है। चिन्मयानंद से फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे पिता और भाई व भारी पुलिस सुरक्षा के साथ कोर्ट पहुंची। यहां एसआईटी की टीम भी साथ में थी। 

छात्रा ने वकील अनूप त्रिवेदी के जरिये एडीजे प्रथम सुधीर कुमार की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया कि छात्रा पीड़ित है और उसके द्वारा दिल्ली में दिए दुष्कर्म के प्रार्थना पर पत्र पर कोई जांच नहीं की गई। 

सारी जांच का बिंदु फिरौती से जुड़े मामले में रहा है। लिहाजा एसआईटी की जांच के तथ्यों को रखा जाए ताकि छात्रा को यह पता चल सके कि एसआईटी ने आखिर कौन-कौन से तथ्य जोड़े हैं और इसी के साथ ही दूसरा प्रार्थना पत्र अग्रिम जमानत के लिए दाखिल किया गया। 

दोपहर दो बजे एसआईटी जांच से जुड़े प्रार्थना पत्र पर 50 मिनट तक कोर्ट में पीड़ित छात्रा के वकील और बचाव पक्ष के वकील के बीच बहस हुई और इसके बाद कोर्ट ने चार बजे निर्णय सुनाने को कहा जबकि जमानत प्रार्थना पत्र पर बहस नहीं हो पाई। 

चार बजे कोर्ट ने बताया कि पीड़ित छात्रा के दोनों प्रार्थना पत्रों को स्वीकार कर लिया गया है। अब 26 सितंबर को एसआईटी जांच रिपोर्ट के साथ पेश होगी तभी आगे का फैसला सुनाया जाएगा। इसी दिन छात्रा के अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होगी।

छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने बताया कि जब मामला कोर्ट में है और 26 सितंबर सुनवाई निश्चित है तो ऐसे में गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि देर शाम तक उन्हें छात्रा के गिरफ्तार किए जाने संबंधी कोई जानकारी नहीं दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER