IND vs PAK / घुटने के बल बैठकर भारतीय क्रिकेटरों ने किया किस चीज का समर्थन?

Zoom News : Oct 25, 2021, 06:08 AM
IND vs PAK | विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले घुटने के बल बैठकर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मूवमेंट को अपना सपोर्ट दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने टीम डगआउट के बाहर घुटने के बल बैठकर इस वैश्विक मुहिम को समर्थन दिया। पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने अपने दिल पर हाथ रखकर मुहिम को समर्थन दिया।

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला जारी है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने कप्तान विराट कोहली की 57 रनों की जोरदार कप्तानी पारी के दम पर पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य रखा है। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 39 रनों की अहम पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार इस तरह से समर्थन जताया है। अमेरिका में पिछले साल मई में अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिसकर्मी के हाथों मौत के बाद से दुनिया भर के खिलाड़ियों ने घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के खिलाफ इस आंदोलन को समर्थन जताया है। 

इससे पहले, इंग्लैंड ने भी वेस्टइंडीज को सुपर-12 राउंड के ग्रुप-1 के मुकाबले में खिलाड़ियों ने नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई में सपोर्ट दिया था। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच से पहले घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER