T20 World Cup 2021 / T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का ये खिलाड़ी चोटिल, इस बड़े क्रिकेटर को मिल सकता है मौका

Zoom News : Oct 06, 2021, 07:23 AM
T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से UAE में होगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इससे पहले ही टी20 वर्ल्ड कप में चुने गए लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने की खबर सामने आ रही है. BCCI के एक सूत्र ने साफ किया कि वरुण चक्रवर्ती के घुटनों की हालत अच्छी नहीं है, उसे दर्द होता है. ICC के नियमों के मुताबिक अभी भी भारत के पास 10 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव करने का मौका है. वरुण चक्रवर्ती के चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने का मौका होगा. 

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर 

BCCI की मेडिकल टीम को वरुण चक्रवर्ती पर काफी मेहनत करनी होगी, जिनके घुटने पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. BCCI के एक सूत्र ने कहा, 'वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है, उसे दर्द होता है, लेकिन अगर यह टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो भारतीय टीम प्रबंधन उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता. इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है, उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा. वरुण चक्रवर्ती ने IPL के मौजूदा सीजन में अभी तक 6.73 की इकोनमी से 13 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.

इंजेक्शन लगवाकर खेलते हैं वरुण चक्रवर्ती

BCCI के सूत्र ने कहा, ‘KKR के सहयोगी स्टाफ ने वरुण के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है, उसे पेनकिलर इंजेक्शन भी दिए जा रहे हैं ताकि वह चार ओवर डाल सके. इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है. टीवी पर उसका दर्द नजर नहीं आता, लेकिन जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है.’

हार्दिक पांड्या पर भी सवाल 

फिटनेस से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड टी-20 स्क्वॉड में शामिल करते हुए कहा गया था कि वह पूरे चार ओवर गेंदबाजी करेंगे, लेकिन आईपीए के मौजूदा चरण में वह शुरुआती दो मैच ही फिटनेस की वजह से नहीं खेले. इतना ही नहीं गेंदबाजी भी नहीं कर रहे. हार्दिक के स्थान पर बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में जुड़े शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल करने की भी चर्चा है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

कोच: रवि शास्त्री. 

मेंटर: एमएस धोनी.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER