Taarak Mehta / तारक मेहता में नया ट्विस्ट, जेठालाल को क्यों पड़ी मनोचिकित्सक की जरूरत?

AajTak : Aug 04, 2020, 11:11 AM
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक बार फिर लोगों को एंटरटेन करने के लिए हाजिर है। शो के नए एपिसोड्स शुरू होते ही सीरियल नंबर वन बन गया है। सीरियल के नए एपिसोड्स की शुरुआत जेठालाल के सपने से हुई थी। लेकिन अब इन्हीं सपनों को लेकर जेठालाल काफी परेशान है। इसी कारण वो डॉक्टर हाथी से कंसल्ट करता है।

डॉ. हाथी ने दी जेठालाल को मनोचिकित्सक के पास जाने की सलाह

जेठालाल अपनी परेशानी को दूर करने के लिए डॉक्टर हाथी को फोन लगाता है और उन्हें सारी बात बताता है कि कैसे उसे अजीबोगरीब सपने आते हैं। इन्हीं सपनों से बापूजी और टपु भी परेशान है क्योंकि जेठालाल सपनों में चीखने लगता है। जेठालाल की बात सुनकर डॉक्टर हाथी कहते हैं- ये मेरा विषय नहीं है। सपने जो होते हैं वो मन से जुड़े होते हैं। इसके लिए आपको किसी मनोचिकित्सक को मिलना पड़ेगा।

ये बात सुनकर जेठालाल घबरा जाते हैं और कहते हैं कि मेरा दिमागी संतुलन एकदम ठीक है। अगर सबको पता चलेगा कि मैं किसी मनोचिकत्सक से मिलने गया हूं तो समाज में मेरी क्या इज्जत रह जाएगी। लोग मेरे बारे में क्या सोचेंगे। जेठालाल मनोचिकत्सक के पास जाने से मना करते हैं।

इसके बाद डॉक्टर हाथी जेठालाल को समझाते हैं कि मनोचिकित्सक के पास जाने में कोई दिक्कत नहीं है वो एक बार में ही सुनकर ठीक कर देगा। आजकल की तनावभरी दुनिया में मेंटल हेल्थ को हल्के में नहीं लेना चाहिए। तनाव, डिप्रेशन ये सब तो बहुत कॉमन बीमारी हैं। बड़े- बड़े बिजनेसमैन-नेता-अभिनेता और कभी-कभी तो हम डॉक्टर भी उनसे सलाह लेते हैं। डरने की कोई बात नहीं है। ये नॉर्मल है। किसी डॉक्टर को दिखाने जितना ही कॉमन है।

इसके बाद डॉक्टर हाथी उन्हें कहते हैं कि मैं आपको एक मनोचिकित्सक का नंबर दे देता हूं, मुझे बबीता जी ने नंबर दिया था। इसके बाद जेठालाल मान जाते हैं और कहते हैं कि वो बबीता जी से नंबर ले लेंगे। फिर जेठालाल बबीता से नंबर लेने के लिए जाते हैं। आने वाले एपिसोड्स में देखना होगा कि जेठालाल अपने सपनों की इस दिक्कत से कैसे निकलते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER