देश / 24 घंटे के भीतर मंगलसूत्र के 'आपत्तिजनक' ऐड को हटाएं: सब्यसाची से एमपी के गृह मंत्री

Zoom News : Oct 31, 2021, 06:49 PM
नई दिल्ली: फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन को लोग अश्लील बता रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। भाजपा नेता और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस विज्ञापन से ख़फा हैं। उन्होंने कहा है कि अगर यह विज्ञापन हटाया नहीं जाता तो वह सब्यासाची के खिलाफ केस दर्ज करवा देंगे।

मिश्रा ने कहा, ‘मैंने सब्यासाची का मंगलसूत्र का विज्ञापन देखा। बेहद आपत्तिजनक है। मन आहत भी हुआ है। आभूषण में सर्वाधिक महत्व का आभूषण मंगलसूत्र होता है। पीला हिस्सा मां पार्वती और काला हिस्सा शिवजी की कृपा से है। इससे महिला और उसके पति की रक्षा होती है। मैं पहले भी चेतावनी दे चुका हूं। मैं सब्यासाची मुखर्जी को 24 घंटे का अल्टिमेटम दे रहा हूं। अगर 24 घंटे में उन्होंने यह विज्ञापन नहीं हटाया तो केस रजिस्टर होगा, वैधानिक कार्रवाई होगी औऱ अलग से फोर्स भेजी जाएगी।’

सोशल मीडिया पर लोग इस विज्ञापन पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं। विज्ञापन में महिला ने मंगलसूत्र के साथ अंतःवस्त्र पहन रखे हैं औऱ साथ में एक मेल पार्टनर को भी दिखाया गया है। विज्ञापन की पूरी श्रृंखला है और इसमें कई साड़ी वाली मॉडल भी हैं। लेकिन लोगों ने आपत्ति इंटिमेशन वाले विज्ञापन पर ही जताई है। सोशल मीडिया ट्रेंड के बावजूद सब्यासाची ने विज्ञापन हटाया नहीं है।

भाजपा महाराष्ट्र के लीगल अडवाइजर ऐडवोकेट आशुतोष दुबे ने फैशन डिजाइनर को लीगल नोटिस भी भेजा था। इस नोटिस में कहा गया था कि इस ऐड से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। 15 दिन के अंदर इस विज्ञापन को वापस ले लेना चाहिए।

हाल ही में डाबर को भी विरोध के बाद अपना विज्ञापन वापस लेना पड़ा था। इसके बाद फैबइंडिया के भी विज्ञापन का विरोध हुआ था। फैबइंडिया ने भी इसपर सफाई दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER