Afghanistan / तालिबान एक नई सरकार के गठन पर "आम सहमति" पर पहुंच गया है

Zoom News : Sep 01, 2021, 06:24 PM

एक पेशेवर ने कहा कि तालिबान और विभिन्न अफगान नेता समूह के शिखर गैर-धर्मनिरपेक्ष प्रमुख के नेतृत्व में एक नई सरकार और कैबिनेट के गठन पर "आम सहमति" पर पहुंच गए हैं, और एक दावा कुछ दिनों में उपलब्ध हो सकता है।


समूह के सांस्कृतिक आयोग के एक सदस्य बिलाल करीमी ने कहा कि तालिबान ने कमांडर हैबतुल्लाह अखुंदजादा को किसी भी गवर्निंग काउंसिल का शीर्ष प्रमुख कहा हो सकता है। मुल्ला अब्दुल गनी बरादर, अखुंदज़ादा के 3 डिप्टी में से एक और तालिबान का प्रमुख सार्वजनिक चेहरा, अधिकारियों के दैनिक कामकाज के प्रभारी होने की पूरी संभावना है।


समूह के सांस्कृतिक शुल्क के एक सदस्य बिलाल करीमी ने कहा, "इस्लामिक अमीरात के नेताओं के अंदर एक समावेशी अफगान प्राधिकरण बनाने पर परामर्श, पूर्ववर्ती अधिकारियों के नेताओं और विभिन्न प्रभावशाली नेताओं के साथ औपचारिक रूप से समाप्त हो गया है।" "वे एक आम सहमति पर पहुंच गए हैं। हम कुछ दिनों में एक कार्यशील कैबिनेट और अधिकारियों की घोषणा करने के लिए तैयार हैं, अब सप्ताह नहीं, "उन्होंने आगे जोड़ा।


राष्ट्रपति जो बिडेन ने अफगानिस्तान से संयुक्त राज्य की नौसेना की वापसी का एक बार फिर बचाव किया है, इस शिकायत को खारिज कर दिया है कि इसे गलत तरीके से संभाला जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER