IPL / TATA बना IPL का टाइटल स्पॉन्सर, 2022 में आखिरी बार दिखेगी चीनी कंपनी Vivo

Zoom News : Jan 11, 2022, 02:48 PM
इंडियन प्रीमियर लीग को नया टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है. साल 2023 से TATA ग्रुप के हाथ में टाइटल स्पॉन्सर की कमान होगी. यानी 2023 से ये टूर्नामेंट अब 'TATA IPL' के नाम से जाना जाएगा. चीनी कंपनी वीवो सिर्फ 2022 तक ही स्पॉन्सरशिप पर रहेगी.

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी है कि अगले साल से टाटा ही आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा, जो चीनी कंपनी वीवो की जगह लेगा. 

Tata Group to replace Chinese mobile manufacturer Vivo as IPL title sponsor next year: IPL Chairman Brijesh Patel to PTI

आपको बता दें कि मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई है, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं. टाटा को आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है, इसके अलावा अहमदाबाद टीम को खरीदने वाले सीवीसी ग्रुप को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपा गया है.

VIVO ने साल 2018 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स खरीदे थे. इसके लिए कंपनी को बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपये देने थे. वीवो का ये कॉन्ट्रैक्ट साल 2022 तक था. पिछले साल भारत-चीन के बीच हुए विवाद के कारण जब देश में विरोध हुआ, तब एक साल के लिए वीवो को ब्रेक लेना पड़ा था. 

आईपीएल का 2022 सीजन कई मायनों में खास होने जा रहा है. क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन होना है, साथ ही ये वीवो का बतौर टाइटल स्पॉन्सर आखिरी साल होगा. इतना ही नहीं आईपीएल को जल्द ही नया मीडिया स्पॉन्सर भी मिलेगा, क्योंकि स्टार के साथ आईपीएल का राइट भी 2022 तक खत्म होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER