Technical / Tata Punch को कच्चा चबा जाएगी ये नई छोटी SUV, कीमत होगी सिर्फ इतनी

Zoom News : Feb 27, 2023, 03:47 PM
Hyundai Ai3 Micro SUV: टाटा पंच (Tata Punch) ने भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को काफी पॉपुलर कर दिया है. टाटा पंच देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों में शामिल हो चुकी है. इस कार की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ रही है. लेकिन, अब हुंडई भी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट (Micro SUV Segment) में टाटा पंच के टक्कर की नई एसयूवी पर काम कर रही है, जिसके भारत में आने पर ग्राहकों के लिए टाटा पंच से अलग एक नया ऑप्शन खुल जाएगा. 

कयास लगाए जा रहे हैं कि हुंडई इसी साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में नई माइक्रो SUV (कोडनेम Hyundai Ai3) लाएगी. यह देश में कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एसयूवी होगी. नई हुंडई माइक्रो एसयूवी को टाटा पंच मुकाबले में 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की अनुमानित प्राइस रेंज के भीतर रखा जा सकता है. पंच के अलावा इसका मुकाबला Maruti Ignis, Renault Kiger और Nissan Magnite जैसी कारों से भी होगा.

हाल ही में Hyundai Ai3 SUV को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स की जानकारी सामने आ गई है. 

नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Hyundai Ai3 SUV में एच-शेप के लाइट एलिमेंट वाले प्रोजेक्टर हेडलैंप होंगे. इसमें एलईडी डीआरएल, सर्कुलर फॉग लैंप, अलॉय व्हील और एच-शेप वाले डिजाइन एलिमेंट के साथ टेललैंप होंगे. 

SUV के निचले वेरिएंट में स्टील व्हील हो सकते हैं. इसके अलावा, ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि, इसमें फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, ऑटोमैटिक एसी यूनिट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सिंगल पेन सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद की जा सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER