Auto / Tata की सबसे सस्ती कार 1.5 लाख में लाएं घर, सेफ्टी में 4 स्टार, फीचर्स हैं दमदार

Zoom News : Mar 06, 2023, 04:10 PM
Tata Tiago EMI Calculator: टाटा मोटर्स की गाड़ियों को खूब पसंद किया जा रहा है. कारों की तगड़ी बिक्री की बदौलत ही यह फिलहाल देश की तीसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी है और दूसरे नंबर की हुंडई से जरा सा पीछे है. टाटा मोटर्स के पास अलग-अलग कीमत और फीचर्स वाली कई मॉडल मौजूद हैं. इनमें सबसे सस्ती कार टाटा टियागो (Tata Tiago) है. कंपनी की इस हैचबैक में 5 लोग बैठ सकते हैं और इस गाड़ी का सीधा मुकाबला मारुति सिलेरियो, और वैगनआर जैसी कारों के साथ रहता है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे इस कार को मात्र 1.5 लाख रुपए खर्च करके घर ला सकते हैं.  

क्या है कीमत

कंपनी ने हाल ही में टाटा टियागो की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. अब इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. इसे छह ट्रिम्स XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ में बेचा जाता है. अगर आप लोन पर इस कार को खरीदना चाहते हैं तो 1.5 लाख रुपये देकर भी इसे अपना बना सकते हैं. यहां हम इसकी ईएमआई का पूरा गणित लेकर आए हैं. 

1.5 लाख में घर लाएं कार

अगर आप कार का बेस वेरिएंट लेने जाएंगे तो ऑन रोड यह आपको 6.35 लाख रुपये का पड़ेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 सेल 7 साल तक चुनी जा सकती है. 

उदाहरण के लिए हम 1.5 लाख रुपये का डाउन पेमेंट, 9.8 फीसदी ब्याज दर और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 10,262 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (4.85 लाख रुपये) के लिए आप 1.30 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे. 

Tata Tiago के फीचर्स

इसमें Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर मिलता है. इसमें आठ-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स भी दिया गया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER