MH / शिक्षक ने बनियान पहनकर चुनाव के लिए नामांकन किया, शादी-पार्टी में भी जाते है ऐसे

Zoom News : Nov 26, 2020, 03:09 PM
महाराष्ट्र में, एक शिक्षक निर्दलीय शिक्षकों की ओर से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा है। हालांकि कई उम्मीदवार चुनाव में उतरे हैं, लेकिन इस उम्मीदवार की चर्चा अमरावती विभाग में पूरे जोर पर है, क्योंकि इस शिक्षक उम्मीदवार ने अपना नामांकन एक बनियान पहनकर भरा है। उन्होंने फॉर्म भरने के बाद से शर्ट नहीं पहनी है। वह कहते हैं कि जो शिक्षक बिना अनुदान के स्कूलों में पढ़ा रहे हैं, उनकी स्थिति बहुत दयनीय है। सरकार ने 40 प्रतिशत अनुदान देने की बात कही है लेकिन केवल 20 प्रतिशत दे रही है।

अमरावती विभाग में 11 हजार से अधिक वित्तविहीन शिक्षक हैं, वहीं वाशिम जिले में लगभग 400 वित्तविहीन शिक्षक हैं। उपेंद्र पाटिल के समर्थन में कई शिक्षकों ने अपनी शर्ट उतारकर उनका समर्थन किया है। वह केवल बनियान पहनकर प्रचार कर रहे हैं और शिक्षकों से वोट मांग रहे हैं।

शिक्षक उपेंद्र पाटिल ने कहा कि अगर वह जीतते हैं, तो जब भी वह हॉल में जाते हैं, तो वे बनियान पहनकर जाते हैं और शिक्षकों की मांग रखते हैं।

मनोरा तहसील के ग्राम करली के स्थानीय गैर-सहायता प्राप्त माधवराव पाटिल स्कूल में मुख्य शिक्षक के पद पर उपेंद्र बाबाराव पाटिल पिछले बीस वर्षों से काम कर रहे हैं। उपेंद्र पाटिल ने कहा कि अभी सरकार हमें केवल 20 प्रतिशत अनुदान दे रही है।उनके सहयोगी शिक्षक ने बताया है कि बिना अनुदान के स्कूल में काम करने वाले शिक्षकों की घरेलू स्थिति बहुत खराब है। कोरोना युग में, 27 ऐसे शिक्षक आत्महत्या कर चुके हैं जो बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER