India vs Sri Lanka / एशिया कप से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया श्रीलंका ने 6 विकेट से हराया

Zoom News : Sep 06, 2022, 11:29 PM
India vs Sri Lanka: टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की होड़ से लगभग बाहर हो गई है। श्रीलंका ने मंगलवार को खेले गए सुपर-4 के मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 72 रनों की पारी खेली। जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। अर्शदीप ने पहली चार गेंदों पर 5 रन ही दिए थे। पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज शॉट नहीं खेल सका। विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास रन आउट का मौका था लेकिन उनका थ्रो विकेट पर नहीं लगा। इसके बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर भी थ्रो नहीं लगा। इतने में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो रन ले लिए और मैच जीत लिया।

भारतीय टीम कागज पर अब भी फाइनल की होड़ में बरकरार है। लेकिन, इसके लिए कई चमत्कारों का एक साथ होना जरूरी है।

ये शर्तें पूरी होंगी तभी भारत फाइनल में पहुंच सकता है

- भारत अपने आखिरी सुपर-4 मैच में अफगानिस्तान को हराए।

- श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को हराए

- अफगानिस्तान की टीम भी पाकिस्तान को हराए

- ये सब होने के बाद श्रीलंका 6 पॉइंट्स के साथ नंबर-1 पर रहेगी। भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दो-दो पॉइंट्स होंगे। इन तीनों टीमों में भारत का नेट रन रेट सबसे अच्छा होना जरूरी।

रोहित की कप्तानी पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आज के मैच में जमकर बोला। उन्होंने 41 गेंद पर 72 रन की धमाकेदार पारी खेली। भारत को 2 झटके जल्दी लग गए थे, विराट और केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इसके बाद रोहित ने 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रन की पारी खेली उनका स्ट्राइक रेट 175.60 का रहा।

रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव भी जल्दी आउट हो गए। उनके बल्ले से 29 गेंद में 34 रन निकले। रोहित और सूर्या के बीच 58 गेंद में 97 रन की साझेदारी हुई। हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा भी आज के मैच में फ्लॉप रहे। हार्दिक 13 और हुड्डा सिर्फ 3 रन बना पाए।

पिछले मैच में खराब शॉट खेलकर आउट हुए ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हो गए।

केएल राहुल-विराट कोहली का फ्लॉप शो

केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर फ्लॉप रहे। उन्होंने 7 बॉल का सामना किया और सिर्फ 6 रन बनाए। उनका विकेट महेश तीक्ष्णा ने लिया। दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल आगे बढ़ के खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल जाकर उनके पैर पर लगी। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की और अंपायर ने उन्हें LBW आउट दे दिया। एशिया कप के 4 मैचों में राहुल के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए। युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की अंदर आती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। तीसरे ओवर की चौथी गेंद विराट के लिए खतरनाक साबित हुई। विराट जैसे ही आउट हुए रोहित भी निराश हो गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER