IND VS ZIM / जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान- गिल बने कप्तान, अभिषेक, पराग को मौका

Vikrant Shekhawat : Jun 24, 2024, 09:05 PM
IND VS ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. 6 जुलाई से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. बड़ी खबर ये है कि शुभमन गिल को इस सीरीज के लिए कप्तान चुना गया है. पांच ऐसे खिलाड़ी भी स्क्वाड में आए हैं जो पहली बार टी20 टीम में शामिल हुए हैं. चयनकर्ताओं ने अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश रेड्डी, तुषार देशपांडे और ध्रुव जुरेल को भी मौका दिया है.

इन खिलाड़ियों की वापसी

जिम्बाब्वे सीरीज के साथ ही चार खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी हुई है.ऋतुराज गायकवाड़ को दोबारा मौका दिया गया है. वहीं लेग स्पिनर रवि बिश्नोई, तेज गेंदबाज खलील अहमद और आवेश खान दोबारा टीम में आए हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी गायब

दिलचस्प बात ये है कि आईपीएल जीतने वाली केकेआर टीम के कई टॉप परफॉर्मर खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका ही नहीं मिला है. इसमें श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं. उनके अलावा वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा को भी स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे.

भारत-जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सभी मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. दिलचस्प बात ये है कि सभी मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे शुरू होंगे.

  • पहला मैच- 6 जुलाई
  • दूसरा मैच- 7 जुलाई
  • तीसरा मैच- 10 जुलाई
  • चौथा मैच-13 जुलाई
  • पांचवां मैच- 14 जुलाई

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER