IND vs BAN / टीम इंडिया सावधान- रोहित शर्मा की टीम पर 7 उलटफेरों वाला खतरा!

Zoom News : Oct 18, 2023, 08:20 PM
IND vs BAN: इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हराया, उसके बाद साउथ अफ्रीका को नेदरलैंड्स ने हराया…वर्ल्ड कप में उलटफेरों की हवा बहने लगी है. यही वजह है कि वर्ल्ड कप का मजा अब दोगुना हो चुका है. लेकिन इस मनोरंजन के बीच उन टीमों को बड़ा नुकसान हो जाता है जो कि उलफेरों का शिकार होती है. ये उलटफेर अकसर अंक तालिका में टीमों का खेल खराब कर देते हैं. अब इस वर्ल्ड कप में दो उलटफेर हो चुके हैं और फैंस की नजर है कि अब और कितने उलटफेर हो सकते हैं? यकीन मानिए उलटफेरों का दौर अभी बस शुरू ही हुआ है इस वर्ल्ड कप में कई ऐसे मैच देखने को मिल सकत हैं जिसमें लो रैंकिंग वाली टीम टॉप टीम को हरा दे. कुछ ऐसा ही खतरा टीम इंडिया पर भी मंडरा रहा है.

रोहित एंड कंपनी अबतक तीनों मैच जीती है लेकिन चौथे मैच में टीम को उस विरोधी से भिड़ना है जो कि उलटफेर में माहिर है. वो वर्ल्ड कप में एक नहीं दो नहीं बल्कि 7 उलटफेर कर चुकी है. बात हो रही है बांग्लादेश की जिसने वर्ल्ड कप इतिहास में कई टीमों को हार के जख्म दिए हैं और उसमें टीम इंडिया भी शामिल है. भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को पुणे में मुकाबला होना है लेकिन इस मैच से पहले आपको बताते हैं कि बांग्ला टाइगर्स ने कब और किसके साथ उलटफेर किए हैं.

बांग्लादेश उलटफेर में माहिर

बांग्लादेश वर्ल्ड कप इतिहास में 7 उलटफेर कर चुकी है. बांग्लादेश ने पहला उलटफेर साल 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ किया था. बांग्लादेश ने दूसरा उलटफेर 2007 में भारत को हराकर किया था. वेस्टइंडीज में खेले गए इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. 2007 में ही बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को भी हराया. 2011 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने इंग्लैंड को मात दी और 2015 में एक बार फिर बांग्लादेश के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेके. 2019 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को मात दी. अब 2023 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश एक बार फिर बड़े उलटफेर के फिराक में है.

टीम इंडिया को संभलना होगा

साफ है बांग्लादेश अपने दिन पर बेहतरीन क्रिकेट खेलता है और टीम इंडिया को ये बात ध्यान में रखनी होगी. टीम इंडिया को हाल ही में ये टीम अपने घर पर वनडे सीरीज में 2-1 से हरा भी चुकी है. इस आंकड़े से साफ है कि बांग्लादेशी टीम को पता है कि टीम इंडिया के खिलाफ मैच जीतना कैसे है? इसीलिए पुणे में भारतीय टीम को ध्यान रखना होगा कि वो पहले तीन मैचों के अपने प्रदर्शन को बांग्लादेश के खिलाफ भी बरकरार रखे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER