IND vs WI / भारत के लिए बुरी खबर, स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने लगाया जुर्माना

Zoom News : Jul 24, 2022, 10:01 PM
IND vs WI | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे के दौरान धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए टीम इंडिया पर मैच फीस पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है। आईसीसी के बयान में कहा गया है, 'भारत पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में शुक्रवार को पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा भारत के तय समय के अंदर एक ओवर कम करवाने के कारण प्रतिबंध लगाया गया। आईसीसी की खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित) के तहत अगर टीम निर्धारित समय में तय ओवर गेंदबाजी करने में विफल रहती है तो खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ''खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ''

धवन ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड ने ये आरोप लगाए। भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER