IND vs SA / टीम इंडिया ने की पूरी गलती, लेकिन सजा इन 2 खिलाड़ियों को मिलेगी!

Zoom News : Dec 30, 2023, 07:00 AM
IND vs SA: टीम इंडिया में ये सवाल ही नहीं है की गलती किसकी? और सजा किसे मिलेगी? क्योंकि, साउथ अफ्रीका में गलती जो हुई है, उसके लिए एक या दो खिलाड़ी नहीं बल्कि सब जिम्मेदार है. अब जब सब जिम्मेदार हैं तो सजा भी सब के लिए होनी चाहिए. लेकिन, ऐसा नहीं होगा. जिस गलती को पूरी टीम इंडिया ने किया है, उसके लिए सजा बस 2 खिलाड़ियों को दी जाएगी. गाज बस दो खिलाड़ियों पर ही गिरेगी? पर वो 2 खिलाड़ी हैं कौन और क्यों सिर्फ वही दोनों बनेंगे बलि का बकरा?

सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया से गलती क्या हुई? तो उसकी गलती का ही तो नतीजा है सेंचुरियन टेस्ट में मिली पारी और 32 रन से बड़ी हार. बल्लेबाज हो या गेंदबाज, टीम का हरेक खिलाड़ी इसके लिए जिम्मेदार है. लेकिन, अगले टेस्ट को लेकर गाज सिर्फ दो खिलाड़ियों पर गिरती दिख रही है.

इन 2 खिलाड़ियों पर गिरेगी सेंचुरियन में हार की गाज?

अब सवाल है कि वो दो भारतीय खिलाड़ी कौन होंगे, जिन पर सेंचुरियन में शर्मसार होने के बाद गाज गिर सकती है. तो उन दो खिलाड़ियों में एक अश्विन हो सकते हैं और दूसरे प्रसिद्ध कृष्णा. इसके लिए बहुत हद तक इन दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन तो जिम्मेदार होगा ही, उसके अलावा उन खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में एंट्री भी होगी जो चोट के चलते पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.

अश्विन और प्रसिद्ध का टिकट कटेगा?

अश्विन ने बल्ले से दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 8 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 1 विकेट लिया. प्रसिद्ध कृष्णा की बात करें तो पेसर की मददगार पिच पर डेब्यू करते हुए वो सिर्फ 1 विकेट ही ले पाए. अब केप टाउन में इन दोनों का टिकट कट सकता है. अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार टीम में आ सकते हैं. बता दें कि जडेजा पीठ की चोट के चलते सेंचुरियन में नहीं सके थे.

वैसे, ऐसा भी नहीं कि प्रदर्शन का ग्राफ सेंचुरियन टेस्ट में सिर्फ अश्विन और प्रसिद्ध का ही खराब रहा. खुद कप्तान रोहित शर्मा, दूसरे बल्लेबाजों में गिल, यशस्वी, श्रेयस अय्यर सभी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे असहाय नजर आए. लेकिन, गाज सिर्फ अश्विन और प्रसिद्ध पर इसलिए गिर सकती है, उन्हें एक और मौका इसलिए नहीं मिल सकता क्योंकि वो बाकी खिलाड़ियों जितने लकी या फिर मैनेजमेंट के फ्यूचर प्लान का हिस्सा नहीं हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER