IND vs ENG / शुभमन चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

Zoom News : Jun 30, 2021, 08:42 PM
IND vs ENG | भारत को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। भारत के ओपनर शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। शुभमन गिल चोटिल हैं और ऐसे में वो 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक 21 साल के गिल को सीरियस इंटरनल चोट लगी है।  अभी तक उनकी चोट की सही तरह से पता नहीं चल पाया है। इस चोट की वजह से वो लंबे तरीके से क्रिकेट से दूर हो सकते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 21साल के गिल की चोट के नेचर को लेकर अभी स्पष्टता नहीं है। पिंडली, हैमस्ट्रिंग की चोट से शायद वे परेशान हैं. लेकिन वे लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। हालांकि गिल वापस भारत नहीं लौटेंग और टीम के साथ बने रहेंगे। उनके टेस्ट सीरीज के दौरान फिट होने की संभावना है। भारत को इंग्लैड दौरा काफी लंबा है। भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा। गिल कुछ समय से इस चोट को झेल रहे थे और ये हाल में बढ़ गई है।

गिल की चोट भारत के लिए झटका है क्योंकि गिल ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी गिल की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि यह युवा खिलाड़ी इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट खेल रहा है। उनकी जगह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसी एक को रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मौका दिया जा सकता है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद खिलाड़ी 20 दिन के ब्रेक में हैं। वो 14 जुलाई को इकठ्ठा होंगे।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER