IND vs ZIM / दूसरे वनडे से बाहर रहे दीपक चाहर ने जीता फैंस का दिल, देखिए रिएक्शन

Zoom News : Aug 20, 2022, 09:51 PM
IND vs ZIM | भारत ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी थी, जोकि हर किसी के समझ से परे था। दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को दूसरे मैच के लिए टीम में जगह दी गई थी। लेकिन दीपक चाहर के बाहर होने के पीछे की वजह बीसीसीआई या खुद कप्तान ने भी नहीं बताई। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट चटकाने वाले दीपक चाहर का नाम दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से गायब था। आगामी वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ दो महीने बचे हैं और दीपक चाहर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनके प्रदर्शन पर नजर रखी जा रही है, क्योंकि उनके पास गेंद को स्विंग करने की ताकत है। वह हाल ही में चोट से उबरे हैं और आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की करना चाह रहे होंगे। 

अब जबकि चाहर को दूसरे वनडे के लिए शामिल नहीं किया गया था। तो उन्होंने फैंस के साथ समय बिताने का मन बनाया। वह दूसरे मैच के दौरान बाउंड्री लाइन के करीब दर्शकों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखे। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दीपक चाहर दूसरे मैच में इसलिए नहीं खेले हैं, क्योंकि उन्हें चोट लगी है। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने मेजबान को 161 रन पर आउट कर दिया। जवाब में भारत ने कमोबेश आसान लक्ष्य को हासिल करने में पांच विकेट गंवा दिये। कप्तान केएल राहुल ने अगले सप्ताह शुरू हो रहे एशिया कप से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिये शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत की लेकिन दूसरे ही ओवर में पांच गेंद में एक रन बनाकर विक्टर एनयुची की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

धवन और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिये 42 रन जोड़े। पहले वनडे में भारत को दस विकेट से जीत दिलाने वाली इस जोड़ी को तनाका चिवांगा ने सातवें ओवर में धवन को इनोसेंट काइया के हाथों लपकवाकर तोड़ा। इसके बाद ल्यूक जोंगवे ने 12वें और 14वें ओवर में क्रमश: ईशान किशन (छह) और गिल (33) को पवेलियन भेजकर भारत को दो झटके दिये। दीपक हुड्डा (25) और संजू सैमसन (नाबाद 43) ने 56 रन की साझेदारी करके जीत को आसान बना दिया । हुड्डा उस समय सिकंदर रजा का शिकार हुए जब भारत को नौ रन की जरूरत थी। सैमसन ने काइया को छक्का लगाकर विजयी रन लिये

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER