T20 World Cup / न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में ऐसा हो सकती है भारत का प्लेइंग XI

Zoom News : Oct 31, 2021, 06:52 AM
टी-20 विश्व कप 2021 में 31 अक्टूबर की रात अहम मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में आजतक भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई है। ऐसे में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम को अगर अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना तो कोहली एंड कंपनी को इतिहास को बदलना होगा। कीवी टीम के खिलाफ कोहली प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिल सकता है। वहीं, विराट हार्दिक पांड्या पर एक बार और भरोसा दिखाने के मूड़ में हैं।

बैटिंग ऑर्डर में छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे विराट

पाकिस्तान के खिलाफ टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बावजूद कप्तान कोहली रोहित शर्मा और इनफॉर्म केएल राहुल की सलामी जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेंगे। राहुल की हालिया फॉर्म बेहद शानदार है और हिटमैन अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं इस बात से खुद विराट काफी अच्छी तरह से परिचित हैं। सूर्यकुमार यादव को भी इस अहम मुकाबले में एक और मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। इशान किशन को अपनी बारी के लिए अभी इंतजार करना होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में कप्तान कोहली और ऋषभ पंत के बल्ले से ही रन निकले थे। 

हार्दिक को मिलेगा एक और मौका

खराब फॉर्म से गुजर रहे हार्दिक पांड्या पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ एकबार फिर भरोसा जताने के मूड़ में नजर आ रही है। प्रैक्टिस सेशन में हार्दिक ने गेंदबाजी की भी शुरुआत कर दी है और वह इस अहम मैच में बॉलिंग करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। कप्तान कोहली ने बताया है कि भारतीय ऑलराउंडर का कंधा भी अब पूरी तरह से ठीक है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली एकतरफा हार के बाद टीम में हार्दिक के सिलेक्शन को लेकर काफी सवाल उठ थे। 

भुवी की जगह शार्दुल की होगी टीम में एंट्री

पिछले मैच में अपनी लय से भटके नजर आए भुवनेश्वर कुमार की जगह पर शार्दुल ठाकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं। शार्दुल की हालिया फॉर्म काफी शानदार है और आईपीएल में वह चैंपियन रही चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे। शार्दुल के आने से टीम की बैटिंग भी थोड़ी मजबूत होगी और वह पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जमकर पिटाई के बावजूद कोहली मोहम्मद शमी को एक मौका और देना चाहेंगे। वहीं वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम रविचंद्रन अश्विन के अनुभव पर भरोसा दिखा सकती है। 

भारत का संभावित प्लेइंग XI- केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती/ रविचंद्रन अश्विन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER