क्रिकेट / टी20 विश्व कप से पहले सीमित ओवरों के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च, तस्वीर सामने आई

Vikrant Shekhawat : Oct 13, 2021, 03:22 PM
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए टीम इंडिया की ऑफिशल जर्सी को लॉन्च किया। बोर्ड ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है। बता दें कि भारत की मेजबानी में यह T20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से होगा, उसके बाद टीम को तीन नवंबर को अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

भारत को सुपर 12 मैच के बचे हुए दो मैचों को ग्रुप बी के विजेता (दुबई में पांच नवंबर) और ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम (दुबई में आठ नवंबर) के खिलाफ खेलना है।

किस ग्रुप में कौन?

ग्रुप-ए में 2014 में चैम्पियन बने श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया शामिल हैं, जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान हैं। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER