मोबाइल-टेक / 48MP डुअल सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Tecno Camon 16 Premier

Zoom News : Jan 13, 2021, 05:40 PM
Tecno ने आज भारतीय बाजार में अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन Tecno Camon 16 Premier लाॅन्च किया है। यह स्मार्टफोन स्टाईलिश लुक और पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स के साथ 6 कैमरा सेंसर सपोर्ट करता है। टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर को कंपनी की ओर से 16,999 रूपये की कीमत पर लाॅन्च किया गया है जो 16 जनवरी से शाॅपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर और आने वाले दिनों में आफलाईन रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

कैमरे का कमाल
सबसे पहले फोन के फोटोग्राफी सेग्मेंट की ही बात करें तो टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर क्वाॅड रियर कैमरा और डुअल फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। सेल्फी और वीडियो काॅलिंग के लिए फोन के फ्रंट पैनल पर दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं। इस सेटअप में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जिसके साथ 105 डिग्री की क्षमता वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद है।

इसी तरह Camon 16 Premier के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX686 सेंसर दिया गया है जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर और एक अन्य 2 मेगापिक्सल लेंस मौजूद है। फोन का कैमरा 30fps 4K वीडियो और 960fps सुपर स्लो-मोशन वीडियो रिकाॅर्ड करने की क्षमता रखता है।

स्पेसिफिकेशन्स

Tecno Camon 16 Premier के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 20.5ः9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 6.85 इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है। टेक्नो का यह नया फोन एंडराॅयड 10 ओएस पर लाॅन्च हुआ है जो 2.05गीगाहर्ट्ज़ क्लाॅक स्पीड वाले आक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक के हीलियो जी90टी चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली जी76 जीपीयू दिया गया है।

कैमोन 16 प्रीमियर को इंडिया में 8 जीबी रैम पर लाॅन्च किया गया है जो 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। यह एक डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई के साथ ही बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के लिए जहां फोन के साईड पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए Tecno Camon 16 Premier 18वाॅट फास्ट चार्जिंग तकनीक वाली 4,500एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है। इस फोन को Glacier Silver कलर में खरीदा जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER