मोबाइल-टेक / TECNO का पहला TWS Hipods H2 ब्लूटूथ ईयरबड्स भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

Zoom News : Jul 24, 2020, 06:41 PM
ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड TECNO ने भारत में अपने पहले TWS Hipods को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 1,999 रुपए है। ईयरबड्स की ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर दोपहर 12 बजे से खरीदारी कर पाएंगे। इसके अलावा ईयरबड्स को Tecno के 35 हजार से ज्यादा ऑफलाइन रिटेल नेटवर्क आटलेट से खरीदा जा सकेगा। Hipods H2 ट्रू वायरलेस ऑडियो एक्सपीरिएंस स्टीरियो साउंट इफेक्ट, न्वाइज कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी, स्मार्ट टच कंट्रोल और 24 घंटे नॉन-स्टॉप म्यूजिक के साथ आएगा। यह TWS HiPods दो कलर वेरिएंट ब्लैक और व्हाइट में आएगा।

HiPods H2 को एक बार चार्ज करने के बाद 6 घंटे तक चलाया जा सकता है। पोर्टेबल चार्जिंग केस के साथ इस्तेमाल करने पर इसे 24 घंटे तक चलाया जा सकता है। केवल 15 मिनट की चार्जिंग के बाद H2 को 2 घंटे तक चला सकते हैं। ईयरबड्स को एनवॉयरमेंट नॉयस कैंसलेशन (ईएनसी) तकनीक से लैस किया गया है, जिससे आसपास की कोई आवाज कानों तक नहीं पहुंचती। इससे फोन पर बात करते समय या कोई ऑडियो सुनते समय आवाज काफी स्पष्ट होती है। इस डिवाइस को स्मार्ट टच कंट्रोल्स के साथ ही IPX4 प्रोटेक्शन दिया गया है, जो Hipods H2 को पानी से खराब होने से बचाती है। साथ ही फोन पर बात करते समय किसी को अपने साथ जोड़ने के लिए Hipods H2 को स्मार्ट पॉपअप इंटरफेस से लैस किया गया है। यह डिवाइस ब्लूटूथ के लेटेस्ट वर्जन 5.0 के साथ आता है।

कंपनी ने ऐलान किया कि टेक्नो जल्द ही टीडब्ल्यूएस रेंज और स्मार्टफोन की दुनिया में अपने नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगा। इसके साथ ही कंपनी एंट्री लेवल और किफायती सेगमेंट्स में अपनी स्थिति को मजबूत करेगी। भारत में किफायती कनेक्टेड इकोसिस्टम के क्षेत्र में क्रांति लाने के क्षेत्र में इस प्रॉडक्ट्स के प्रभावशाली और महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

एएसी के साथ रियल स्टीरियो साउंड : उपभोक्ताओं के ऑडियो सुनने का अहसास बढ़ाने के लिए हाइपॉड्स H2को एडवांस्ड कोडिंग टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। ईयरबड्स की कुदरती और गहरी आवाज के लिए अलग-अलग साउंड लेवल पर इसको कई परीक्षणों और टेस्टिंग से गुजारा गया है।

24 घंटे नॉनस्टॉप म्यूजिक: हरेक ईयरबड में 45 एमएएच की बैटरी इनबिल्ट है। हाइपॉड्स H2 को एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक म्यूजिक सुन सकते हैं। ये फीचर यूजर्स को लंबे समय तक शानदार ढंग से संगीत की दुनिया में रहने का अहसास करने में सक्षम बनाते हैं। अगर इसे पोर्टेबल चार्जर के साथ इस्तेमाल किया जाए तो म्यूजिक सुनने का समय 24 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। इसको 15 मिनट तक चार्ज करने पर आपको 2 घंटे का अतिरिक्त प्लेबैक टाइम मिलता है।

IPX4 वॉटर रेजिस्‍टेंट: IPX4 लेवल डिवाइस को बारिश और पसीने से बचाता है। यह विशेषता फिटनेस के दीवाने या ज्यादातर अपने काम से बाहर रहने वाले लोगों के लिए इसे एक परफेक्ट डिवाइस बनाती है। इस डिवाइस को बाहर इस्तेमाल करने पर आपको संगीत सुनने में रुकावट आने या इसके खराब होने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

न्वाइज कैंसिलेशन (ENC): यह डिवाइस आसपास गूंजती आवाज को संगीत सुनते समय आपके कानों तक पहुंचने नहीं देता। इसके साथ ही इसकी आवाज में काफी गहराई, तेज झंकार के साथ सुनाई देती है। यह सारी विशेषताएं यूजर के संगीत सुनने के अहसास को और बढ़ा देती है। यह डिवाइस शानदार परफॉर्मेंस, दो माइक्रोफोन के साथ यह न्वाइज रिडक्शन टेक्नोलॉजी से भी लैस है। इससे आसपास के माहौल की आवाज कम हो जाती है और आप शोर-शराबे में फोन पर किसी से स्पष्ट रूप से बात कर सकते हैं और दूसरे की बात सुन सकते हैं।

स्मार्ट टच कंट्रोल : स्मार्ट टच कंट्रोल फीचर से लैस होने के कारण इन ईयरबड्स को केवल टैप करने से आप कॉल को अटेंड कर सकते हैं, डिसकनेक्ट कर सकते हैं। संगीत सुन सकते हैं। उसकी आवाज को घटा-बढ़ा सकते हैं और फोन वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट कर सकते हैं।

120 MS की सबसे कम लेटेंसी : हाइपॉड्स H2 में गेम्स खेलते समय और वीडियो देखते समय आवाज और तस्वीर में बेहतर तालमेल रहता है। लेटेंसी 120 एमएस तक कम होने से ऑडियो सिग्नल रिसीव करने और उसे यूजर के कान तक पहुंचने में काफी कम समय लगता है।

लेटेस्ट BT 5.0: यह वायरलेस ईयरबड्स ब्लूटुथ वर्जन 5.0 से लैस है। दोनों ईयरबड्स में तुरंत तालमेल बैठाने के लिए तेज और स्थिर कनेक्शन की सुविधा प्रदान की गई है। इसमें ट्रांसमिशन स्पीड दोगुनी तेज होती है और इसकी क्षमता 8 गुना तक बढ़ जाती है। यूजर्स का ऑडियो सुनने का अहसास और बढ़ जाता है।

स्मार्ट पॉप-अप इंटरफेस : हाइपॉड्स H2 ब्‍लूटुथ ईयरबड्स में स्मार्ट पॉपअप इंटरफेस फीचर को शामिल किया गया है, जिससे किसी भी डिवाइस से यह तुरंत कनेक्ट हो जाता है। चार्जिंग केस को खोलते ही यह हाल ही में लॉन्च किए गए टेक्नो स्मार्टफोन में ऑटोमैटिक पॉपअप कनेक्शन इंटरफेस को सपोर्ट करता है। इस तरह केवल एक क्लिक से हाइपॉड्स H2 को आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER