वैक्सीनेशन / तेलंगाना में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़ का 100% वैक्सीनेशन पूरा हुआ: हरीश राव

Zoom News : Dec 29, 2021, 07:42 AM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के बीच पूरे देश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम जारी है। इस बीच टीकाकरण को लेकर तेलंगाना से राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, आज तेलंगाना में वैक्सीन की पहली डोज का 100% वैक्सीनेशन हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने बताया कि तेलंगाना में वैक्सीन की पहली डोज का 100% टीकाकरण हो गया है। बड़े राज्यों में तेलंगाना पहला राज्य है जहां पहली डोज का 100% वैक्सीनेशन पूरा हो गया है। इतना ही नहीं, राव ने बताया कि तेलंगाना में दूसरी डोज में 66.1% वैक्सीनेशन किया जा चुका है। 

देशव्यापी टीकाकरण की बात करें, तो अभी तक देश के करीब 142 करोड़ लोगों को टीका की खुराक दी जा चुकी है। इसके अलावा देश में 58 करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक दे दी गई है। 

हिमाचल प्रदेश था पहला राज्य

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के लिए राज्य के अर्हता प्राप्त सभी वयस्कों का टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य था। इतना ही नहीं अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER