Sports / रस्सी पर खेला टेनिस, टायरों पर रेस, लोगो ने कहा- यह कुछ क्रेजी बैलेंस....

Zoom News : Nov 15, 2020, 07:34 AM
स्विस फ्रीस्टाइल स्कीयर स्नोबोल्डर एंड्री रैगेटली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जहां वह स्केटबोर्ड पर कूदता है, अभ्यास गेंदों पर कूदता है। इसके अलावा, हम लकड़ी के तख्तों पर साइकिल चलाते हैं और टायर पर बैकफ्लिप करते हैं। जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह दंग रह गया। वीडियो को एंड्रे रैगेटली द्वारा महीने की शुरुआत में पोस्ट किया गया था। उन्होंने इसे "Parcour part 5.0" कैप्शन दिया और कहा कि वह "148 प्रयासों" के बाद सफल हुए।

Parcour, जिसे फ्री-रनिंग के रूप में भी जाना जाता है, प्रशिक्षण का एक शारीरिक अनुशासन है जहां एथलीट बिना किसी सहायक उपकरण के मानव निर्मित या प्राकृतिक वातावरण में बाधाओं को दूर करते हैं। उद्देश्य संभव सबसे कुशल तरीके से बाधाओं को दूर करना है।

ओलंपिक को दोबारा पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है। कई लोगों ने एंड्री रैगेटली की प्रशंसा की। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी प्रतिक्रिया दी है। वीडियो को री-ट्वीट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'यह कुछ क्रेजी बैलेंस है।'

लोग इस वीडियो को बार-बार देख रहे हैं और अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वहीं, कुछ ऐसा न करने की सलाह दे रहे हैं, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग की जरूरत होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER