हादसा / हरियाणा में दरका पहाड़, 1 की मौत; आधा दर्जन गाड़ियां मलबे में दबीं

Zoom News : Jan 01, 2022, 02:00 PM
हरियाणा (Haryana) के भिवानी (Bhiwani) में एक भीषण हादसा हो गया है. यहां एक पहाड़ दरक गया है. इसकी वजह से कई गाड़ियां मलबे के नीचे दब गई हैं. 1 शख्स के मरने की पुष्टि की गई है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे में 5-10 लोग दबे हो सकते हैं.

भिवानी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हरियाणा पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है. मलबे में फंसे तीन लोगों को भी निकाल लिया गया है.

मलबे में दबीं आधा दर्जन गाड़ियां

भिवानी के डाडम खनन क्षेत्र में खनन के दौरान पहाड़ खिसकने से आधा दर्जन गाड़ियां पहाड़ के मलबे में दब गईं. इन गाड़ियों में कई लोग मौजूद थे. जानकारी के अनुसार, भिवानी जिला के तोशाम विधान सभा क्षेत्र के डाडम गांव में खनन का काम होता है.

पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरका

बता दें कि आज (शनिवार को) सुबह करीब सवा आठ बजे खनन के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा अचानक से दरक गया, जिसके चलते वहां खड़ी आधा दर्जन के करीब मशीनें और डंपर दब गए. मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. आम लोगों को घटनास्थल से दूर ही रोका गया है.

खानक-डाडम क्रेशर एसोसिएशन के चेयरमैन मास्टर सतबीर रतेरा ने बताया कि जिस समय ये घटना हुई खनन का काम नहीं हो रहा था. खनन क्षेत्र दोनों तरफ से जंगली एरिया से घिरा हुआ है. जंगली एरिया क्षेत्र से हजारों टन का पहाड़ दरक कर खनन क्षेत्र की तरफ आया. इसमें कई लोग घायल हुए और एक मजदूर की मौत हो गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER