जम्मू-कश्मीर / कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का 1 आतंकी ढेर, दूसरा गिरफ्तार; हथियार बरामद

Zoom News : Aug 07, 2021, 04:34 PM
बडगाम: जम्मू कश्मीर के बडगाम के मोचवा इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है और एक जिंदा पकड़ा गया है. उसके बाद से एके-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद हुई है. घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

बडगाम मुठभेड़ पर IGP कश्मीर ने कहा, 'मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया. उसके पास मिली डायरी में दूसरा आतंकवादी कहां छुपा है, इसकी जानकारी लिखी थी. दूसरे आतंकवादी को पकड़ लिया गया, उसके पास से पिस्टल और ग्रेनेड मिला. वो जिस ट्रक में भाग रहा था उसके ड्राइवर को पकड़ लिया गया.' 

खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा मोचवा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, तभी इलाके में छिपे आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

राजौरी जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा था, "ये तीन-चार आतंकवादियों का एक समूह है, जिनमें से दो विदेशी आतंकवादी हैं. हमें लगता है कि वे कश्मीर से इस ओर आए हैं." सिंह ने बताया कि सुरक्षा बल जिले के वन क्षेत्र में पिछले एक महीने से आतंकवादियों के एक समूह की तलाश कर रहे थे. हमें इस संबंध में थानामंडी से जानकारी मिली और वन क्षेत्र में आतंकवादियों तक पहुंचते ही मुठभेड़ शुरू हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा अभियान की निगरानी कर रही हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER