Viral News / एक न्यूज चैनल के एंकर को जजों के खिलाफ बोलना पड़ा भारी, लगा 10 लाख का जुर्माना, चैनल भी किया बंद

Zoom News : Jan 25, 2021, 07:32 AM
पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के एंकर को वहां के जजों के खिलाफ बोलना भारी पड़ गया। अवमानना ​​और न्यायाधीशों के अपमान के आरोप में चैनल को 30 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। यह कार्रवाई पाकिस्तान की मीडिया मॉनिटरिंग सोसाइटी ने की है। जिस चैनल को यह सजा दी गई है, उसे बोल टीवी कहा जाता है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, चैनल को न केवल 30 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, बल्कि 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यही नहीं, इस दौरान चैनल का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है। दरअसल, बोल टीवी एंकर सामी इब्राहिम पर अपने कार्यक्रम में अपमानजनक शब्द बोलने और लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए 13 जनवरी को न्यायाधीशों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाया गया था।

चैनल के खिलाफ इस कार्रवाई के बारे में पाकिस्तान के मीडिया प्रहरी PEMRA ने कहा कि एंकर ने संविधान के अनुच्छेद 68 और PEMRA आचार संहिता 2015 के अनुच्छेद 19 का उल्लंघन किया और न्यायाधीशों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

बता दें कि इस मामले में चैनल को पहले ही नोटिस भेज दिया गया था और माफी मांगने के लिए कहा गया था लेकिन चैनल अपने रुख पर कायम रहा। इसके विपरीत, यह चैनल था जिसने संगठन से नोटिस वापस लेने की मांग की थी जिसके बाद पीईएमआरए ने चैनल के खिलाफ यह कार्रवाई की थी। चैनल 30 दिनों के लिए पूरी तरह से ब्लैकआउट कर दिया गया है।

आपको बता दें कि जिस एंकर ने बोल टीवी पर इस एक्शन का नेतृत्व किया, वह पहले भी विवादों में रही है। एक समारोह के दौरान, सामी इब्राहिम ने वहां मौजूद विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी पर पीएम इमरान खान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया, जिसके बाद फवाद चौधरी ने गुस्से में पत्रकार को थप्पड़ मार दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER