देश / सबसे बड़े स्टेडियम में होगा सबसे बड़ा इवेंट, जानिए मोटेरा स्टेडियम में आज क्या होगा खास

News18 : Feb 24, 2020, 11:32 AM
गुजरात: दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के प्रमुख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बस कुछ ही घंटों में भारत आने वाले हैं। सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रपति ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ट्रंप का स्वागत करेंगे। आज ट्रंप का अहमदाबाद और आगरा में दिन भर लंबा चौड़ा कार्यक्रम है। अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। क्रिकेट का सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा। उसके बाद ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां पत्नी मेलानिया के साथ वो ताजमहल का दीदार करेंगे।

इस दौरे में अहमदाबाद में उनका भव्य स्वागत होगा। करीब एक लाख लोग राष्ट्रपति ट्रंप को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्कार करेंगे और इस दौरान अपने उस मेहमान के स्वागत में साथ-साथ होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। अमेरिका ने कहा था हाउडी मोदी यानी आप कैसे हैं मोदी। उसी तर्ज पर अब अहमदाबाद कहेगा- नमस्ते ट्रंप। इस नमस्ते में भारत की परंपरा से ट्रंप रूबरू होंगे। इसके लिए भव्य रोड शो की व्यवस्था है तो भारत की परंपरा और संस्कृति से जोड़ने की भी।

बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला दौरा है। ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के लिए देशभर में उत्साह है। इस दो दिवसीय भारत दौरे पर ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। दर्शक मोटेरा स्टेडियम पहुचने लगे हैं।

कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति

मोटेरा स्टेडियम में बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर परफार्म करेंगे। कैलाश खेर अपनी परफॉर्मेंस को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और उनका मानना है कि वे अपनी परफॉर्मेंस से डोनाल्ड ट्रंप को थिरकने पर मजबूर कर देंगे।

एजवाइजरी जारी

बहरहाल, डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर सभी एयरलाइन ने अपने यात्रियों को शहर से बाहर जाने को लेकर एडवाइजरी जारी की है और प्रस्थान के तीन घंटे पहले अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचने को कहा है।

सभी प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर ने ट्वीट किया है कि सोमवार 24 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच हवाईअड्डा मार्ग पर भारी यातायात, रोडब्लॉक व कड़ी सुरक्षा जांच होने की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER