Chandrashekhar / छूकर निकल गई गोली, ठीक हैं चंद्रशेखर रावण, हमलावरों की गाड़ी CCTV में कैद हुई

Zoom News : Jun 29, 2023, 06:42 AM
Chandrashekhar: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में देवबंद दौरे पर पहुंचे भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हमले में बड़ी अपडेट सामने आई है. बता दें कि इस हमले में चंद्रशेखर आजाद को गोली छूकर निकल गई है. जानकारी के मुताबिक हमलावर सफेद रंग की स्विफ्ट कार से आए थे. वहीं गाड़ी का नंबर भी सामने आ गया है और टोल के सीसीटीवी में गाड़ी की तस्वीर भी कैद हो गई है. बताया जा रहा है कि गाड़ी किसी विकास कुमार के नाम से रजिस्टर्ड है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

इस हमले में गोली चंद्रशेखर आज़ाद को छूकर निकल गई, जिससे वह घायल हो गए. उनका इलाज सहारनपुर जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं हमले की खबर सुनते ही भारी संख्या में समर्थक अस्पताल के पास इकट्ठा हो गए हैं. हालांकि चंद्र शेखर ने कहा कि मैं अपने दोस्तों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. उन्होंने कहा कि हम अपनी लड़ाई संवैधानिक रूप से जारी रखेंगे. करोड़ों लोगों के प्यार और आशीर्वाद से मुझे कोई दिक्कत नहीं है.

चंद्रेशेखर आजाद पर हमले की बड़ी अपडेट्स

  • दरअसल बुधवार की शाम लगभग 5 बजकर 20 मिनट पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण अपनी फॉर्च्यूनर कार में सवार होकर काफिले के साथ देवबंद के रास्ते सहारनपुर जा रहे थे.
  • जैसे ही वह स्वामी ब्रह्मानंद चौक पर पहुंचे कि तभी उनकी फॉर्च्यूनर से सटकर चल रही एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार लोगों ने ओवरटेक कर चंद्रशेखर रावण पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.
  • इस फायरिंग में एक गोली चंद्रशेखर रावण के पेट को छूते हुए निकल गई, जबकि एक गोली चंद्रशेखर की फॉर्च्यूनर कार में लगी. बदमाश गोलियां चलाने के बाद स्विफ्ट डिजायर कार से सहारनपुर की तरफ भाग गए.
  • इसके बाद फौरन ही चंद्रशेखर रावण को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार करके उन्हें बेहतर इलाज के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल में भेज दिया. चंद्रशेखर रावण की हालत खतरे से बाहर है.
  • वहीं हमले की खबर मिलते ही आला अधिकारी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे. डीएम दिनेश चंद्र का कहना है कि अधिकारियों ने मौके पर जाकर तफ्तीश की है. सीसीटीवी की तफ्तीश की जा रही है और जल्द आरोपी गिरफ्तार होंगे.
  • वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो पता चला कि HR 70 D 0278 नंबर की स्विफ्ट कार चंद्रशेखर रावण के लगभग साथ चल रही थी, जब यह वारदात हुई.
  • पुलिस तमाम जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और जानने की कोशिश कर रही है कि चंद्रशेखर रावण पर जानलेवा हमला किसने और क्यों किया.
  • चंद्र शेखर ने कहा कि मुझे इस तरह अचानक हमले की उम्मीद नहीं थी. मैं देश भर में अपने दोस्तों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करना चाहता हूं. हम अपनी लड़ाई संवैधानिक रूप से जारी रखेंगे. करोड़ों लोगों के प्यार और आशीर्वाद से मुझे कोई दिक्कत नहीं है.
  • सहारनपुर सीएमएस डॉ. रतनपाल सिंह ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि वह बिल्कुल ठीक हैं. उन्होंने बताया कि हमने डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड कर लिया है. पेट के अंदर न कोई गोली है और न ही छर्रे है. घबराने की कोई बात नहीं है.
  • चंद्रशेखर पर हमले की जानकारी मिलते ही भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का सहारनपुर जिला चिकित्सालय में जमावड़ा लग गया. उन्होने प्रशासन को हमलवारों को पकड़ने के लिए 12 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, वह लोग अस्पताल में ही डटे रहेंगे.
  • सहारनपुर एसपी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि मैंने चंद्र शेखर आजाद से मुलाकात की और बात की, वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं. वहीं मैंने उनके डॉक्टर से भी बात की, और उन्होंने मुझे बताया कि आजाद की हालत स्थिर है. एसपी ने कहा कि हमले के पीछे के आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER