India-Maldives News / गलत वजह से भारत में मशहूर हो रहा देश... मालदीव की पूर्व रक्षामंत्री

Zoom News : Feb 25, 2024, 08:15 AM
India-Maldives News: पिछले कुछ महीनों से मालदीव काफी सुर्खियों में है. भारत के नजर अंदाज करने के बाद से अब मालदीव के नेता भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. इस बीच मालदीव के पूर्व रक्षा मंत्री मारिया दीदी का बयान सामने आया है. उनका कहना है कि भारत में मालदीव गलत वजह से मशहूर हो रहा है, खास तौर पर सोशल मीडिया पर. मालदीव जैसा नहीं है वैसा उेस सोशल मीडिया पर दिखाया जा रहा है.

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मारिया दीदी ने कहा कि वो साफ करना चाहती हैं कि मालदीव के लोग ऐसे नहीं है. वो दूसरे देश से आए लोगों का स्वागत करते हैं. हमें विदेशी सैलानी और उनका हमारे देश में आना पसंद है. हम लोग उनका स्वागत करते हैं. पूर्व मंत्री ने कहा कि मालदीव के लोगों को लेकर गलत धारणा नहीं बनाई जाना चाहिए.

पूर्व रक्षा मंत्री ने की भारत की तारीफ

इसके साथ ही पूर्व रक्षा मंत्री ने भारत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब भी मालदीव को जरूरत पड़ी. पड़ोसी देश भारत ने उसकी मद के लिए हमेशा आगे आया. मालदीव के परेशानी के समय भारत हमेशा उसके साथ खड़ा रहता है और उसका साथ देता है. यही नहीं भारत श्रीलंका की भी मदद के लिए भी सबसे पहले पहुंचा है. मारिया दीदी ने कहा कि वो देश में वो सत्ता आए थे तो उनकी सरकार की यही कोशिश थी कि पड़ोसी देशों के साथ दोस्ताना रिश्ते हों. साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर संबंध हों. पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर से सब ठीक हो जाएगा.

पीएम मोदी और भारत को लेकर की थी टिप्पणी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्यद्वीप यात्रा के बाद मालदीव सरकार के मंत्रियों और कुछ नेताओं ने भारत और पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद भारत ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया था. सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर करने लगा था. इसके बाद से दोनों देशों के बीच के रिश्तों में तल्खी आ गई थी.

हालांकि भारत और पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों को अपने ही देश में विरोध का सामना करना पड़ा था. कई लोगों ने उनके बयान की निंदा की थी जिसके बाद देश की मुइज्जू सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER