Team India / भारत के इस सीनियर खिलाड़ी को टी20 टीम में फिर देखने का सपना खत्म, BCCI अधिकारी ने कर दी पुष्टि!

Zoom News : Nov 12, 2022, 09:47 AM
Team India: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में करारी हार झेलनी पड़ी. उसे एडिलेड में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने 10 विकेट से मात दी. इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम वैश्विक टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन से बाहर हो गई. तय है कि कुछ खिलाड़ियों पर गाज जरूर गिरेगी और इसमें एक सीनियर ऑफ स्पिनर भी शामिल है. दरअसल, सेमीफाइनल में हार के बाद भारत की गेंदबाजी पर सवाल खड़े हो रहे हैं. टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड का एक विकेट तक नहीं ले सका था.

'भारतीय टीम लड़ी ही नहीं'

एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में ऐसा लगा कि भारतीय टीम लड़ी ही नहीं. कुछ दिग्गजों ने टीम इंडिया पर सवाल तक खड़े किए, खिलाड़ियों की आलोचना की गई. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 168 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े. हार्दिक ने 33 गेंदों पर 63 जबकि विराट ने 40 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया. इसके बाद इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोकर 16 ही ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान जोस बटलर 80 और एलेक्स हेल्स 86 रन बनाकर नाबाद लौटे.

बीसीसीआई अधिकारी ने की पुष्टि

टीम इंडिया में अगले 24 महीनों में बड़ा बदलाव होगा. ऐसे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इस फॉर्मेट से बाहर किया जाएगा जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने यह रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन ने टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए अपने आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं. अगला टी20 विश्व कप अब भी दो साल दूर है. अगर मामले की जानकारी रखने वालों की बात मानी जाए तो हार्दिक पंड्या की अगुआई में नई टीम तैयार होगी क्योंकि वह लंबे समय तक कप्तानी करने के दावेदार हैं.

अब वनडे और टेस्ट पर फोकस

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'बीसीसीआई कभी किसी क्रिकेटर को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है. यह एक व्यक्तिगत फैसला है लेकिन हां, 2023 में सीमित टी20 मुकाबलों को देखते हुए अधिकांश सीनियर वनडे और टेस्ट मैचों पर फोकस करेंगे.’

अश्विन का बेहतरीन है करियर

36 साल के अश्विन ने अभी तक 86 टेस्ट, 113 वनडे और 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 442, वनडे में 151 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 72 विकेट दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह कुल 684 विकेट ले चुके हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER