हिमाचल प्रदेश / परिवार कर रहा था दीये जलाने की तैयारी और आ गई बेटे की शहादत की खबर

AMAR UJALA : Apr 07, 2020, 10:13 AM
हिमाचल प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर कोरोना से जंग के लिए रविवार रात परिवार दीये जलाने की तैयारियां कर रहा था तो इसी बीच बेटे की शहादत की खबर आ गई। आतंकियों से मुठभेड़ में हिमाचल के कुल्लू जिला के खराहल घाटी के गांव पूईद के सुपूत बालकृष्ण के शहीद होने से पूरे प्रदेश में मातम है।

सेना के चॉपर से शहीद की पार्थिव देह गांव पहुंचाई गई, जिसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान भीड़ नहीं जुटने दी गई। जो रिश्तेदार शामिल हुए, उन्होंने सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा। 

रविवार रात आठ बजे खबर आई कि जवान बालकृष्ण कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर आतंकियों से मुठभेड़ में देश के लिए कुर्बान हो गए। ऐसे में नौ बजे दीये जलाने की तैयारियां भी अधूरी रह गईं।

सोमवार को शहीद के पार्थिव शरीर को सेना के चॉपर से कुल्लू लाया गया। शहीद के दादा अनूप राम कहते हैं कि पौत्र के विवाह का शुभ मुहूर्त जून महीने में निकाल रखा था।

 शहीद का छोटा भाई केहर सिंह भी पंजाब रेजीमेंट में कश्मीर में देश की सेवा कर रहा है। शहीद के पिता महेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है, जो देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए हैं। 

पूर्व विधायक महेश्वर सिंह व सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने संवेदना वक्त करते हुए कहा कि भगवान दुख की इस घड़ी में परिवार को दुख सहन करने शक्ति दे। शहीद की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें। जवान की शहादत पर जिला कुल्लू व हिमाचल को नाज है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER