खंडवा / किसान ने खेत में युवती से की छेड़छाड़, पिता ने विरोध किया तो गांव वालों को इकट्ठा कर की पत्थरबाजी

Zoom News : Mar 19, 2022, 10:52 AM
खंडवा जिले के सैलानी मेले में शुक्रवार को धुलेंडी के दिन पत्थरबाजी का मामले सामने आया है। घटना में कई लोग घायल हुए हैं। जानकारी के सैलानी दरगाह थाना जावर क्षेत्र के गांव जामली फतेहपुर में  गांव के एक तरफ बाहरी लोग डेरा लगाकर रहते हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ गांव वालों का बसेरा हैं। ग्रामीणों के खेत से लगकर ही सैलानी दरगाह बनी हुई है। 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को डेरे की एक लड़की पड़ोस के किसान के खेत में कपास की काठी लेने के लिए गई थी, इस दौरान जिसका खेत था वह किसान मौके पर ही मौजूद था, उसने लड़की को अकेले देखकर गलत नियत से उसकी साड़ी का पल्लू खींच दिया। ऐसा करते हुए लड़की के पिता ने उसे देखा और किसान का विरोध किया, जिस पर किसान गांव में गया और ग्रामीणों को डेरे वाले लोगों से विवाद की बात कहकर वहां ले आया। घटना पर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ा और बढ़ते-बढ़ते बात पथराव पर आ गई दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थरों से हमला कर दिया। घटना की सूचना पर डीएसपी दीपा मांडवे, तहसीलदार माला रॉय, जावर टीआई केडी तिवारी, मूंदी टीआई ब्रजभूषण हिरवे मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की। घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। पत्थरबाजी में लड़की के पिता को भी चोट आई थी, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रैफर किया गया है।

मेला समिति के प्रबंधक से नाराज थे ग्रामीण

बताया जा रहा है कि जामली गांव के किसानों को मेला समिति ने खेतों में पार्किंग या दुकानें लगाने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके चलते किसान मेला समिति के प्रबंधक से नाराज थे। घटना के बाद ग्रामीण ट्रैक्टर में बैठकर कलेक्टर से मिलने के लिए जा रहे थे, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस व राजस्व अमला गांव पहुंचा और ग्रामीणों को समझाया। ग्राम पंचायत के कुछ लोगों को पुलिस ने बुलाकर उनकी मांगों के अनुरूप कार्रवाई करने की बात कही। गांव वालों ने राजस्व अमले व पुलिस से पथराव में शामिल लोगों पर कार्रवाई और नुकसान की भरपाई करने की मांग की है। 

नशे में धुत लोगों के बीच गोद में बच्चा लेकर पहुंची तहसीलदार

धुलेंडी का दिन होने की वजह से घटनास्थल पर ज्यादातर लोग शराब के नशे में थे। नायब तहसीलदार (खंडवा ग्रामीण) माला रॉय अपने बच्चे को लेकर मौके पर पहुंची थी। नशे में धुत ग्रामीण पुलिस की बात सुनने की जगह शोर मचाते रहे। मूंदी टीआई हिरवे ने हंगामें को शांत कराने की कोशिश की। अंत में जिला पंचायत सदस्य रामपाल सिंह और मेला प्रभारी अनवर को बुला कर बात की गई और मामला शांत हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER