Bully Bai App Case / बेंगलुरु से गिरफ्तार पहला आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव,कोर्ट ने दो आरोपियों की पुलिस हिरासत 14 जनवरी तक बढ़ाई

Zoom News : Jan 11, 2022, 11:01 AM
‘बुल्ली बाइ ऐप’ (Bully Bai App Case) मामले में गिरफ्तार किए गए पहले आरोपी विशाल कुमार झा कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए गए हैं. विशाल का कोविड टेस्ट कराया गया था. जिस में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है. बेंगलुरु से गिरफ्तार आरोपी विशाल कुमार झा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने पर उसे 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इसी के ही साथ मुंबई की एक अदालत ने बुली बाई ऐप मामले में उत्तराखंड से गिरफ्तार आरोपी श्वेता सिंह और मयंक रावल की पुलिस हिरासत की अवधि सोमवार को बढ़ाकर 14 जनवरी तक कर दी है.

पुलिस ने सोमवार को श्वेता सिंह और मयंक रावल की पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध करते हुए बांद्रा के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को बताया कि मामला अभी महत्वपूर्ण चरण में है, इसलिए आरोपियों से पूछताछ आवश्यक है. श्वेता और मयंक को मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने 5 जनवरी को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था, जबकि विशाल कुमार झा को चार जनवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था.

नीरज बिश्नोई ने बनाई है ऐप

पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि श्वेता सिंह मामले में मुख्य आरोपी है और उसी ने ऐप के लिए ट्विटर हैंडल बनाया था. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर 6 जनवरी को असम से नीरज बिश्नोई को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, यह ऐप नीरज बिश्नोई ने विकसित किया है.

शिकायतकर्ता को फोन पर मिली धमकी

इस मामले में एक शिकायतकर्ता ने मुंबई पुलिस से शिकायत की है कि उसे इस मामले में धमकी भरे फोन आ रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में साइबर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कॉल करने वाले ने धमकी दी और पूछा कि उसने उनके नामों का खुलासा क्यों किया और केस क्यों दर्ज करवाए.

अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध शनिवार को मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और जांच की जा रही है. वहीं पुलिस ने शिकायतकर्ता का नंबर अज्ञात लोगों के जाने को लेकर इसकी जांच शुरु कर दी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER