T20 World Cup / 25 मई को WC के लिए रवाना होगा भारतीय टीम का पहला बैच, ये खिलाड़ी हो सकते शामिल

Vikrant Shekhawat : May 25, 2024, 06:00 AM
T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी जिसमें भारतीय समयानुसार 2 जून को पहला मुकाबला मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी एक बार फिर से रोहित शर्मा के कंधों पर रहेगी। वहीं सभी की नजरें अब इस पर टिकी हुईं हैं कि टीम इंडिया इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका कब रवाना होगी। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-ए में जगह मिली है जिसमें अपने शुरुआती 4 मैच अमेरिका में खेलेगी।

25 मई को रवाना होगा पहला बैच

टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम का पहला बैच 25 मई को रवाना होगा, जिसमें आईपीएल के 17वें सीजन में फ्री हो चुके खिलाड़ी शामिल होंगे। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव समेत कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल होंगे। वहीं बाकी के कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल फाइनल मुकाबला होने के बाद दूसरे बैच में रवाना होंगे। टीम इंडिया को 1 जून को अभ्यास मैच भी खेलना है जो बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है।

ये खिलाड़ी रवाना हो सकते पहले बैच में

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ये खिलाड़ी रवाना होंगे दूसरे बैच में

भारतीय टीम के पहले बैच के रवाना होने के बाद दूसरे बैच में संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, यशस्वी जायसवाल, आवेश खान और रिंकू सिंह रवाना होंगे। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है और उसके बाद 9 जून को टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी, जबकि 12 और 15 जून को अमेरिका  और कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम अपना ग्रुप मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER