देश / पहाड़ों की रानी मसूरी में सीजन की पहली बर्फबारी, वैष्णो देवी में बिछी सफेद चादर

Zoom News : Dec 28, 2020, 09:03 AM
उत्तर भारत में इस बार तापमान का तापमान और बढ़ने वाला है। आने वाले दिनों में कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है, जिससे दिल्ली सहित मैदानी इलाकों में पारा गिरेगा। इस बीच, रविवार रात को पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है।मसूरी में देर रात मौसम का पहला हिमपात हुआ, जिससे शहर में ठंड बढ़ गई। शहर में बारिश के साथ हल्की बर्फबारी हुई। लालटिब्बा, मालरोड और शहर के अन्य क्षेत्रों में देर रात भारी बारिश हुई और फिर हल्की बर्फबारी हुई। शहर में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ सकती है, लेकिन जो पर्यटक यहां पहुंचे हैं, वे बहुत सुंदर और मनोरम दृश्य प्राप्त कर रहे हैं।

उत्तराखंड मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज और कल पहाड़ी जिलों में बर्फबारी होगी और मैदानी जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी के कारण पहाड़ों में चट्टानें हिल सकती हैं और सड़क अवरुद्ध हो सकती है। पहाड़ी जिलों के स्थानीय प्रशासन ने पर्यटकों को सावधानी बरतने को कहा है।

जम्मू के कटरा में वैष्णो देवी में भी रविवार रात को मौसम की पहली बर्फबारी हुई। इसके कारण यहां का मौसम बहुत ठंडा लेकिन सुंदर हो गया। इस अवसर पर यहां पहुंचने वाले भक्त बहुत खुश होते हैं। रविवार को त्रिकुटा पर्वत सहित मां वैष्णो देवी भवन और आसपास के इलाके में शुरू हुई बर्फबारी से यहां पहुंचे मां के भक्त बहुत खुश हैं। बर्फबारी को देखते ही भक्तों के चेहरे खिल उठे। कई श्रद्धालु बर्फ की फुहारों का आनंद लेते रहे, और कुछ तस्वीरें लेते देखे गए। मौसम विभाग ने आगे भी बर्फबारी का अनुमान जताया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER